महीनों बाद गंगा में बढ़ी चहल-पहल, वैक्सीन लगवाने वाले नावि‍कों को मि‍ली नौका संचालन की छूट 

Nauka Sanchalan

वाराणसी। कोरोना वायरस की सेकेण्ड वेव के बाद शुरू हुए अनलॉक में अब गंगा में नौका संचालन पर लगी रोक भी हटा ली गयी है।गंगा में शुक्रवार से नौका संचालन की छूट दे दी गयी है। वो नाविक जो वैक्सीन की प्रथम डोज़ ले चुके हैं वो आज से ही गंगा में नौका संचालन करने लगे हैं। गंगा में नौका संचालन के लिए गुरुवार को नाविकों से बैठक के दौरान एसीएम सेकेण्ड और एसीपी दशश्वमेध ने वैक्सीनेशन के बाद नौका संचालन की बात कही थी। 

फिलहाल जिला प्रशासन के सहयोग से आज से अगले तीन दिनों के लिए नाविक समाज के लिए  जल पुलिस थाने में वैक्सीनेशन कैम्प भी लगाया गया है। 

इस सम्बन्ध में शम्भू मांझी ने बताया कि जिलाधिकारी महोदय, एसीएम सेकेण्ड और एसीपी दशाश्वमेध के निर्देश के क्रम में वैक्सीनेटेड नाविकों ने आज से नौका का संचालन शुरू कर दिया है। हम सभी नाव पर भी कोविड गाइडलाइन का अनुपालन कर रहे हैं। गंगा की लहरों पर नावों की आवाजाही से गंगा की रौनक लौट आयी है। 

इस सम्बन्ध में एसीपी दशाश्वमेध अवधेश पांडेय ने बताया कि कोरोना महामारी के संक्रमण की रोकथाम के लिए वाराणसी कमिश्नरेट पुलिस कटिबद्ध है। ऐसे में कोरोना वैक्सीनेशन के बाद ही नाविकों को गंगा में नाव चलाने की अनुमति दी जा रही है। आज से वो नाविक अपनी नाव गंगा में चला रहे हैं जोई पूर्व में वैक्सीनेटेड हो चुके हैं। इसके अलावा वैकिसिनेशन कैम्प भी जल पुलिस थाने में लगाया गया है।

देखिये वीडियो 

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक  करें।

Share this story