एडिशनल सीपी ने कुंडों और तालाबों का किया निरीक्षण, विसर्जन स्थल पर NDRF के साथ तैनात रहेगी PAC

एडिशनल सीपी ने कुंडों और तालाबों का किया निरीक्षण, विसर्जन स्थल पर NDRF के साथ तैनात रहेगी PAC

वाराणसी। शारदीय नवरात्रि के बाद शुक्रवार को दशमी पर दुर्गा प्रतिमाओं का विसर्जन कुंड, तालाबों और अस्थाई जलाशयों में किया जाएगा। नगर निगम ने प्रतिमाओं के विसर्जन के लिए दो अस्थाई जलाशयों के साथ छह कुंडों व तालाबों में तैयारी की है। विश्वसुंदरी पुल के नीचे और खिड़किया घाट पर अस्थाई जलाशय बनाए गये हैं। इसके अलावा लक्ष्मीकुंड, शंकुलधारा, भिखारीपुर, कंपनी बाग, मछोदरी, लहरतारा में तालाबों में विसर्जन कराया जाएगा। इस दौरान NDRF की टीम के आलवा PAC बल की भी तैनाती की जाएगी।

वहीं, पुलिस कमिश्नर ए सतीश गणेश के निर्देश के बाद गुरुवार को अपर पुलिस आयुक्त (कानून-व्यवस्था) अनिल कुमार सिंह ने कुंड, पोखरा और सरोवरों का निरीक्षण कर तैयारियों का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने पुलिस अधिकारियों के अलावा, समाज संगठन और आम जनता से मुलाकात की।

1

एडिशल सीपी अनिल कुमार भेलूपुर के शंकुलधारा पोखरा, लक्सा के लक्ष्मीकुंड, कोतवाली के कम्पनीबाग, मच्छोदरी प्रतिमा विसर्जन स्थल और खिड़कियां घाट का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान सभी तैयारियां पूरी कर लेने के निर्देश दिए कहा कि विसर्जन स्थल पर प्रकाश की समुचित व्यवस्था कर ली जाए, नगर-निगम से समन्वय स्थापित कर बैरिकेडिंग और प्राइवेट गोताखोरों को विसर्जन के समय नदियों, कुंडों और सरोवरों में उतारा जाए।

थाना क्षेत्र में जितने भी पूजा पंडाल है, उसमें जिन भी पुलिसकर्मी की ड्यूटी लगाई गई है उन्हें विसर्जन कराने तक की जिम्मेदारी दी गई है। विसर्जन मार्ग पर पड़ने वाले मदिरा की दुकानों पर पुलिसबल की तैनाती रहेगी। इसके अलावा सादे वर्दी में भी पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है।

2

एडिशल सीपी ने निर्देशित किया कि एनडीआरएफ की टीम के आलवा पीएसी बल की भी तैनाती की जाए। उन्होंने जोर देते हुए कहा कि विसर्जन उच्च न्यायालय और सर्वोच्च न्यायालय के दिशा-निर्देशों के मुताबिक ही होगा। विसर्जन के दौरान एसीपी अपने सर्किल में एक्टिव मोड़ में रहेंगे। यातायात की समस्या किसी भी हाल में उत्पन्न नहीं होनी चाहिए।

1

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story