माइक्रोसॉफ्ट एक्सबॉक्स गेमिंग को सीधे वेब-कनेक्टेड टीवी पर लाएगा

`
नई दिल्ली। माइक्रोसॉफ्ट ने घोषणा की है कि वह एक्सबॉक्स अनुभव को सीधे इंटरनेट से जुड़े टेलीविजन में एम्बेड करने के लिए वैश्विक टीवी निर्माताओं के साथ काम कर रहा है, जिसमें कंट्रोलर को छोड़कर किसी अतिरिक्त हार्डवेयर की आवश्यकता नहीं है।

टेक दिग्गज अपनी एक्सक्लाउड स्ट्रीमिंग तकनीक के जरिए टीवी पर एक्सबॉक्स गेम पास सर्विस लाएगी।

माइक्रोसॉफ्ट ने गुरुवार को कहा, एक्सबॉक्स अब एक्सबॉक्स गेम पास के लिए नए सब्सक्रिप्शन ऑफर की खोज कर रहा है जिससे दुनिया भर के अधिक खिलाड़ी डिवाइस, भौगोलिक और वित्तीय वास्तविकताओं में सबसे इमर्सिव और मजेदार गेम का अनुभव कर सकें।

कंपनी 13 जून को पहली बार एक्सबॉक्स और बेथेस्डा शोकेस का आयोजन कर रही है। इस मौके पर वह अब तक के सबसे अच्छे और सबसे बड़े गेम लाइनअप का अनावरण करेगी।

माइक्रोसॉफ्ट सीईओ सत्या नडेला ने कहा जब आप एक्सबॉक्स के मिशन के बारे में बात करते हैं तो ये हर किसी के लिए गेमिंग का आनंद और समुदाय लाने के लिए तैयार है। ये माइक्रोसॉफ्ट के मिशन के साथ सटीक रूप से जुड़ा हुआ है। हर कोई इस धरती पर ज्यादा से ज्यादा खुशियां पाना चाहता है।

एक्सबॉक्स किसी भी टीवी पर गेमर्स तक पहुंचने के लिए या कंसोल की आवश्यकता के बिना मॉनिटर करने के लिए क्लाउड गेमिंग के लिए अपने स्वयं के स्ट्रीमिंग डिवाइस बना रहा है।

कंपनी ने घोषणा की कि एक्सबॉक्स गेम पास अल्टीमेट के माध्यम से क्लाउड गेमिंग इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया, ब्राजील, मैक्सिको और जापान में लॉन्च होगा।

एक्सबॉक्स के प्रमुख फिल स्पेंसर ने कहा, हम मानते हैं कि गेम, वह इंटरैक्टिव मनोरंजन, वास्तव में हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर के बारे में नहीं हैं। यह पिक्सल के बारे में नहीं है। यह लोगों के बारे में है। गेम लोगों को एक साथ लाते हैं।

अगले कुछ हफ्तों में, ब्राउजर पर क्लाउड गेमिंग सभी एक्सबॉक्स गेम पास अल्टीमेट सदस्यों के लिए खुल जाएगा। एज, क्रोम और सफारी सपोर्ट के साथ, खिलाड़ी लगभग किसी भी डिवाइस पर गेमिंग से एक क्लिक दूर होंगे।

माइक्रोसॉफ्ट ने घोषणा की कि हम अपनी नवीनतम पीढ़ी के हार्डवेयर, एक्सबॉक्स सीरीज एक्स के साथ दुनिया भर में अपने माइक्रोसॉफ्ट डेटा केंद्रों को अपडेट करने के अंतिम चरण में हैं। इसका मतलब है कि गेमर्स तेजी से लोड होते समय, बेहतर फ्रेम दर और एक्सबॉक्स सीरीज एक्स एस अनुकूलित अनुभव देखेंगे।

इस साल के अंत में, माइक्रोसॉफ्ट क्लाउड गेमिंग को सीधे पीसी पर एक्सबॉक्स ऐप में जोड़ देगा और इसे हमारे कंसोल अनुभव में एकीकृत करेगा जिससे आप डाउनलोड करने से पहले परि²श्यों को हल्का कर सकें।

--आईएएनएस

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक  करें।

Share this story