एप्पल ने इलेक्ट्रिक कार परियोजना के लिए पूर्व-बीएमडब्ल्यू एग्जिीक्यूटिव को काम पर रखा

`
सैन फ्रांसिस्को। एप्पल ने बीएमडब्ल्यू के एक पूर्व एक्जिक्यूटिव और हाल ही में ईवी स्टार्टअप कैनू से अलग हुए सीईओ और सह-संस्थापक, उलरिच क्रांज को अपनी इलेक्ट्रिक कार परियोजना के लिए अनुबंधित किया है।

क्रांज कथित तौर पर डौग फील्ड के तहत सिलिकॉन वैली की दिग्गज इलेक्ट्रिक कार पर काम करेंगे, जो टेस्ला के पूर्व कार्यकारी रह चुके हैं।

द वर्ज के अनुसार, क्रांज उन अधिकारियों में से एक थे जिन्होंने बीएमडब्ल्यू की ऑल-इलेक्ट्रिक आई3 हैचबैक और हाइब्रिड आई8 स्पोर्ट्स कार लॉन्च करने में मदद की।

2016 के अंत में जर्मन ऑटोमेकर को छोड़ने के कुछ ही समय बाद, उन्हें और बीएमडब्ल्यू के साथी स्टीफन क्रूस को संघर्षरत ईवी स्टार्टअप फैराडे फ्यूचर को बदलने में मदद करने के लिए टैप किया गया था।

क्रांज, क्रूस और बीएमडब्ल्यू और अन्य पुराने वाहन निर्मातओं के कुछ अन्य एक्सपैट्स एक ऑल-इलेक्ट्रिक वैन के साथ आए, जिसे उन्होंने केवल सब्सक्रिप्शन के आधार पर बेचने की योजना बनाई। इसका खुलासा उन्होंने 2019 में किया था।

वैन को एक कॉम्पैक्ट, मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म के आसपास डिजाइन किया गया था, जिसमें बैटरी पैक, इलेक्ट्रिक मोटर और वाहन के सभी इलेक्ट्रॉनिक्स शामिल थे, जिसे कैनू अन्य निर्माताओं को बेचने या लाइसेंस देने की उम्मीद कर रहा था।

जैसा कि द वर्ज ने इस साल की शुरूआत में विशेष रूप से रिपोर्ट किया था कि कैनू ईवी प्लेटफॉर्म पिच इतनी आकर्षक थी कि एप्पल ने 2020 की शुरूआत में स्टार्टअप के साथ बातचीत शुरू कर दी थी।

रिपोर्ट में कहा गया है कि दोनों कंपनियों के बीच बातचीत अंतत: टूट गई, हालांकि, कैनू ने निवेश करना पसंद किया, जबकि एप्पल अधिग्रहण में रूचि रखता था।

मंच के आधार पर वाहन बनाने के लिए कैनू का हुंडई के साथ एक समझौता भी था, लेकिन स्टार्टअप तब से उस सौदे से दूर चला गया है।

--आईएएनएस

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक  करें।

Share this story