विश्व जनसंख्या स्थिरीकरण पखवाड़ा की शुरुआत

WhatsApp Channel Join Now
विश्व जनसंख्या स्थिरीकरण पखवाड़ा की शुरुआत


गोपेश्वर, 11 जुलाई (हि.स.)। जिला चिकित्सालय गोपेश्वर के प्रभारी मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. अभिषेक गुप्ता की अगुवाई में गुरुवार को जिला चिकित्सालय सभागार में विश्व जनसंख्या स्थिरीकरण पखवाड़ा की शुरुआत की गई। इस मौके पर हेल्थ वर्कर, आशा कार्यकर्ता एवं आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं से अपील की गई कि आम जनमानस को परिवार नियोजन की स्थायी एवं अस्थायी सेवाओं को अपनाने के लिए प्रेरित करें।

प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक डॉ. अनुराग धनिक ने कहा कि जनसंख्या स्थिरीकरण पखवाड़े की इस वर्ष की थीम विकसित भारत की नई पहचान, परिवार नियोजन हर दंपति की शान पर मनाया जा रहा है।

परिवार कल्याण परामर्शदाता हेमलता भट्ट ने सभी आशा कार्यकर्ताओं से अपील की कि दंपती को गर्भावस्था के दौरान से ही परिवार नियोजन के साधनों को अपनाने के लिए प्रेरित किया जाए। दो बच्चों में अंतर रखने के फायदे एवं अंतर रखने के उपाय से अवगत कराया जाए।

इस अवसर पर जिला कार्यक्रम प्रबंधक, एनएचएम नरेंद्र रावत, जिला समन्वयक, पीसीपीएनडीटी, संदीप कंडारी, जिला आईईसी मैनेजर उदय सिंह, गुणवत्ता प्रबंधक रंजीत सिंह रावत आदि मौजूद थे।

हिन्दुस्थान समाचार

हिन्दुस्थान समाचार / जगदीश पोखरियाल / Satyawan Yadav / वीरेन्द्र सिंह

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story