महिला महाविद्यालय में आयोजित हुई कार्यशाला

हल्द्वानी, 1 दिसंबर (हि.स.)। हल्द्वानी स्थित इंदिरा प्रियदर्शिनी महिला महाविद्यालय में शुक्रवार को प्लेसमेंट सेल एवं निस्बड, कौशल विकास एवं उद्यमशीलता मंत्रालय की ओर से दो दिवसीय उद्यमिता विषय पर राष्ट्रीय कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला का उद्घाटन निस्बड की निदेशक डॉ. पूनम सिन्हा ने ऑनलाइन माध्यम से की।

कार्यशाला में प्राचार्य प्रोफेसर शशि पुरोहित ने कहा कि महाविद्यालय की छात्राओं को इस तरह की कार्यशालाओं के माध्यम से नौकरी मांगने वाले की बजाय देने वाला बनने में मदद मिलती है। प्लेसमेंट सेल के प्रभारी सचिव डॉ. रितुराज पंत ने कहा कि हाइब्रिड मोड पर राष्ट्रीय स्तर पर इसका आयोजन किया जा रहा है। मुख्य परामर्शदाता अरुण कुमार ने कहा कि वर्तमान या भावी अवसर का मुल्याकंन कर व्यावसायिक संगठन प्रारम्भ करना उद्यमिता का मुख्य पहलू है। इससे लाभ कमाने की सम्भावना के साथ ही जोखिम, अनिश्चितता और अन्य खतरे भी कम होते है।

हिन्दुस्थान समाचार/अनुपम गुप्ता/वीरेन्द्र

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story