शराब के नशे में चला रहा था परिवहन निगम की अनुबंधित बस, 52 यात्रियों की जान डाली खतरे में

हल्द्वानी, 02 अप्रैल (हि.स.)। हल्द्वानी डिपो की एक अनुबंधित बस का चालक नशे की हालत में दिल्ली रूट पर बस दौड़ाता रहा। यूपी के गजरौला कस्बे से कुछ पहले यात्रियों को चालक की गतिविधि पर शक हुआ तो उन्होंने हंगामा कर दिया। परिचालक ने नजदीक के ढाबे पर बस रुकवाई। इस दौरान बस में सवार 52 यात्रियों की जान सांसत में आ गई।

यह अनुबंधित बस यूके 06 पीए 1697 रविवार की सुबह करीब 11 बजे यहां से दिल्ली के लिए रवाना हुई। शाम करीब 5 बजे गजरौला से कुछ पहले बस चलाने के तरीके से यात्रियों को चालक की गतिविधि पर शक हुआ। कुछ यात्रियों ने चालक को करीब से देखा तो वह आंखें बंद कर नशे की हालत में बस चलाता पाया। यह देखकर यात्रियों के होश उड़ गए। उन्होंने हंगामा कर बस रोकने के लिए कहा। आरोप है कि चालक उल्टा यात्रियों से उलझ गया। परिचालक के समझाने पर उसने कुछ दूरी पर एक ढाबे पर बस रोक दी।

गनीमत रही कि दिल्ली रूट पर इस व्यस्ततम हाईवे में बस दुर्घटना का शिकार नहीं हुई। ढाबे पर लगभग दो घंटे ठहरने के बाद चालक का नशा कम हुआ तो वह बस लेकर दिल्ली को रवाना हुआ। इस बस के यात्रियों का छह घंटे का सफर आठ घंटे में तो तय हुआ ही, साथ ही उनकी जान पर भी बन आई। जानकारी के अनुसार, दिल्ली पहुंचकर चालक ने फिर से नशा कर लिया, जिससे यह बस रात में हल्द्वानी नहीं लौट सकी। ऐसे में हल्द्वानी डिपो प्रबंधन ने इस बस की परिचालक को दूसरी बस से वापस हल्द्वानी बुलाया।

हिन्दुस्थान समाचार/अनुपम गुप्ता/रामानुज

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story