घाड क्षेत्र विकास परिषद का सम्पूर्ण क्षेत्र हरिद्वार -रूडकी विकास प्राधिकरण में सम्मिलित

WhatsApp Channel Join Now

हरिद्वार, 8 जुलाई (हि.स.)। उत्तराखण्ड शासन द्वारा जनपद हरिद्वार के घाड़ क्षेत्र के सुनियोजित विकास के लिए घाड़ क्षेत्र विकास परिषद का गठन किया गया था, जिसके अर्न्तगत विकास खण्ड भगवानपुर के 87 राजस्व ग्राम, रूडकी के 10 राजस्व ग्राम तथा बहादराबाद के 28 राजस्व ग्राम कुल 125 ग्राम सम्मिलित किये गये थें।

उत्तराखण्ड शासन द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार घाड़ क्षेत्र विकास परिषद को समाप्त करते हुए उक्त परिषद के क्षेत्र को हरिद्वार-रूड़की विकास प्राधिकरण, हरिद्वार में सम्मिलित कर दिया गया है।

उल्लेखनीय है कि घाड़ क्षेत्र के अन्तर्गत आने वाले ग्रामों में विकास कार्य का दायित्व हरिद्वार-रूड़की विकास प्राधिकरण के के पास आ गया है। अब घाड क्षेत्र परिषद के समाप्त होने के उपरान्त सम्मिलित ग्रामों के नक्शों के स्वीकृति एवं निर्माणों के शमन की कार्यवाही हरिद्वार-रूडकी विकास प्राधिकरण में निहित हो जाने पर घाड क्षेत्र के निवासीगण अपने आवासीय/व्यवसायिक भवनों व प्रतिष्ठानों आदि का मानचित्र हरिद्वार-रूडकी विकास प्राधिकरण से स्वीकृत करा सकेंगे।

समाप्त

हिन्दुस्थान समाचार / डॉ.रजनीकांत शुक्ला

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story