उत्तरकाशी : गढ़ गांव में एक व्यक्ति के घर से साढ़े 26 लाख की नकदी बरामद

उत्तरकाशी : गढ़ गांव में एक व्यक्ति के घर से साढ़े 26 लाख की नकदी बरामद
उत्तरकाशी : गढ़ गांव में एक व्यक्ति के घर से साढ़े 26 लाख की नकदी बरामद


-आयकर विभाग ने नकदी की जब्त की

उत्तरकाशी, 03 अप्रैल (हि.स.)। लोकसभा चुनाव के दौरान संयुक्त टीम ने ग्राम गढ़ से बड़ी मात्रा में नकदी बरामद की है। टीम ने सटीक जानकारी मिलने पर एक घर में रेड डाली और वहां से 26 लाख 55 हजार 690 की धनराशि जब्त की।

बुधवार को आबकारी व राजस्व विभाग की संयुक्त टीम ने एक सटीक सूचना के आधार पर ग्राम गढ़ ,थाना पुरोला उत्तरकाशी निवासी बलवीर सिंह पुत्र रामबहादुर के घर पर चेकिंग की तो व्यक्ति के कब्जे से 26,55,690 रुपये की नकदी बरामद की, जिसके बारे में पूछताछ करने पर उस व्यक्ति के संतोषजनक जवाब ना देने पर उक्त धनराशि को जब्त कर अग्रिम कार्रवाई के लिए आयकर विभाग के सुपुर्द किया गया है।

गौरतलब है कि पुलिस अधीक्षक उत्तरकाशी अर्पण यदुवंशी के दिशा-निर्देशन में लोकसभा सामान्य निर्वाचन के निष्पक्ष, शान्तिपूर्ण तरीके से करवाने के लिए उत्तरकाशी पुलिस लगातार सक्रिय है। पुलिस नाकों व बैरियरों के साथ-साथ पुलिस टीमें संदिग्ध स्थानों पर भी लगातार निगरानी व चेकिंग अभियान चला रही है। चुनाव के नोडल अधिकारी सीओ उत्तरकाशी प्रशान्त कुमार व क्षेत्राधिकारी बडकोट सुरेन्द्र सिंह भण्डारी के निकट पर्यवेक्षण में एफएसटी नौगांव के उक्त सम्बन्ध में जांच जारी है।

हिंदुस्थान समाचार/चिरंजीव सेमवाल/रामानुज

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story