कूड़ा प्रबंधन को प्राध्यापकों की हुई प्रशिक्षण कार्यशाला

कूड़ा प्रबंधन को प्राध्यापकों की हुई प्रशिक्षण कार्यशाला
कूड़ा प्रबंधन को प्राध्यापकों की हुई प्रशिक्षण कार्यशाला




हरिद्वार,13 फरवरी (हि.स.)।नगर निगम की स्वच्छ परियोजना-हरिद्वार एवं सेंटर फॉर इनवायरनमेंट एजुकेशन के तत्वावधान में हरिद्वार के शिक्षकों के क्षमतावर्धन के लिए मंगलवार को एसएमजेन पीजी कॉलेज में एक प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

मुख्य अतिथि हरित ऋषि विजयपाल बघेल व कॉलेज के प्राचार्य डॉ. सुनील बत्रा के सानिध्य में प्रतिभागियों को स्वच्छ टीम के द्वारा वेब ऑफ लाइफ गेम के माध्यम से बायोडायवर्सिटी एवं पर्यावरण संरक्षण, प्रकृति द्वारा पारिस्थितिकी तंत्र के प्रबंधन, घरेलू कूड़े के विभिन्न प्रकार, हरिद्वार शहर में कूड़े के निस्तारण एवम प्रबंधन, कचरे का स्रोत पर पृथक्करण, स्कूलों द्वारा किए जा रहे सर्वश्रेष्ठ प्रणालियों एवम स्कूलों के शिक्षकों का स्वच्छता के प्रति जिम्मेदारियों को समझाया गया। हरिद्वार शहर के लगभग 20 से अधिक स्कूल के 50 प्रतिभागियों ने इस कार्यक्रम में प्रतिभाग किया। कार्यक्रम के बाद सभी प्रतिभागियों को प्रोत्साहन सर्टिफिकेट प्रदान किए गए।

हिन्दुस्थानसमाचार/रजनीकांत/रामानुज

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story