मुख्यमंत्री धामी बोले- मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने विकास के जो कीर्तिमान स्थापित किए, वो न भूतो न भविष्यति

मुख्यमंत्री धामी बोले- मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने विकास के जो कीर्तिमान स्थापित किए, वो न भूतो न भविष्यति
मुख्यमंत्री धामी बोले- मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने विकास के जो कीर्तिमान स्थापित किए, वो न भूतो न भविष्यति


- मोदी की गारंटी, उत्तराखंड का सर्वांगीण विकास

देहरादून, 02 अप्रैल (हि.स.)। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भाजपा सरकार की उपलब्धियाें गिनाने के साथ जनकल्याणकारी योजनाओं और अभूतपूर्व विकास कार्यों की लड़ी लगा दी। मुख्यमंत्री ने सोशल मीडिया पर लिखा-मोदी की गारंटी, उत्तराखंड का सर्वांगीण विकास। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश आज बुलंदी की ओर बढ़ रहा है। अपने 10 वर्ष के कार्यकाल में प्रधानमंत्री के नेतृत्व वाली सरकार ने विकास के जो कीर्तिमान स्थापित किए हैं, वो न भूतो न भविष्यति।

मुख्यमंत्री धामी ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर लिखा- प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में उत्तराखंड के विकास को अभूतपूर्व गति प्राप्त हुई है। भारत माला परियोजना, ऑल वेदर रोड परियोजना, रेल कनेक्टिविटी, शिक्षा, चिकित्सा, इंफ्रास्ट्रक्चर के क्षेत्र में राज्य में तेजी से कार्य हुए हैं। मोदी के नेतृत्व में आर्थिक विकास एवं औद्योगिक क्षेत्र के विस्तार में भी उत्तराखंड ने अभूतपूर्व सफलता प्राप्त की है। ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट-2023 के तहत 3.5 लाख करोड़ के निवेश एमओयू साइन होने के साथ 70 हजार करोड़ से अधिक के निवेश की ग्राउंडिंग भी सुनिश्चित हो चुकी है। प्रदेश में उद्योगों के माध्यम से स्थानीय लोगों को अधिक संख्या में रोजगार के अवसर प्रदान किए जा रहे हैं।

मुख्यमंत्री का एक्स पर पोस्ट यहीं नहीं रुका। आगे उन्होंने लिखा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में प्रदेश की बहुप्रतीक्षित टनकपुर-बागेश्वर ब्रॉडगेज रेल लाइन के सर्वे का कार्य पूर्ण किया जा चुका है। जल्द ही रेल लाइन का निर्माण कार्य शुरू किया जाएगा। प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के माध्यम से प्रदेश के 60 लाख से अधिक लोग लाभान्वित हो रहे हैं। प्रधानमंत्री के नेतृत्व में केदारखंड के साथ मानसखंड में भी तीर्थाटन तेजी से बढ़ रहा है। इसके दृष्टिगत मानसखंड मंदिर माला मिशन के अंतर्गत कुमाऊं के पौराणिक मंदिरों को भव्य बनाया जा रहा है।

21वीं सदी का तीसरा दशक उत्तराखंड का दशक-

मुख्यमंत्री ने एक्स पर लिखा कि 21वीं सदी का तीसरा दशक उत्तराखंड का दशक है। मोदी का यह कथन डबल इंजन सरकार के प्रयासों से साकार होता दिखाई दे रहा है। जहां एक ओर रोड, रेल और रोप-वे निर्माण से कनेक्टिविटी सुदृढ़ हुई है, वहीं पर्यटकों की संख्या में भी अभूतपूर्व वृद्धि हुई है। मोदी के मार्गदर्शन में उत्तराखंड मातृशक्ति को सशक्त करने एवं बिना किसी भेदभाव के सबको समान अधिकार प्रदान करने के लिए समान नागरिक संहिता लागू करने वाला देश का पहला राज्य है।

प्रधानमंत्री मोदी का देवभूमि उत्तराखंड से विशेष लगाव-

प्रधानमंत्री के नेतृत्व में पहाड़ों एवं दुर्गम स्थानों को भी रोप-वे के माध्यम से कनेक्टिविटी प्रदान की गई है। प्रदेश में 2500 करोड़ की लागत से गौरीकुंड-केदारनाथ और गोविंदघाट-हेमकुंड साहिब रोप-वे का निर्माण कार्य तेजी से किया जा रहा है। यह प्रधानमंत्री मोदी का देवभूमि उत्तराखंड के प्रति विशेष लगाव ही है, जो उत्तराखंड जैसे हिमालयी राज्य में स्वास्थ्य व्यवस्था को सुदृढ़ करने के लिए जहां एक ओर ऋषिकेश में एम्स संचालित है, ऊधम सिंह नगर में इसके सेटेलाइट सेंटर का निर्माण कार्य प्रगति पर है।

हिन्दुस्थान समाचार/राजेश/रामानुज

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story