10 वर्षों में जो विकास हुआ वो सिर्फ ट्रेलर है, अभी तो बहुत कुछ करना है : प्रधानमंत्री

10 वर्षों में जो विकास हुआ वो सिर्फ ट्रेलर है, अभी तो बहुत कुछ करना है : प्रधानमंत्री
10 वर्षों में जो विकास हुआ वो सिर्फ ट्रेलर है, अभी तो बहुत कुछ करना है : प्रधानमंत्री


देहरादून, 02 अप्रैल (हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि 10 वर्षों में जो विकास हुआ वो तो सिर्फ ट्रेलर है। अभी तो बहुत कुछ करना है। देश के साथ उत्तराखंड को बहुत आगे लेकर जाना है। उन्होंने कहा कि बाबा केदार के आशीर्वाद से उनके मुंह से निकला था कि ये दशक उत्तराखंड का दशक होने वाला है। इसका प्रभाव भी धरातल में दिखाई देने लगा है।

रुद्रपुर में आयोजित विजय शंखनाद रैली में कमल निशान पर पड़ा उत्तराखंड की जनता का हर वोट इसी संकल्प को और सशक्त करेगा। मोदी की गारंटी ने उत्तराखंड के घर-घर में सुविधा पहुंचाई है, लोगों का स्वाभिमान बढ़ाया है।

मोदी बोले- अब ड्रोन पायलट बनेंगी बहनें-

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि सेवक ने बहनों के लिए नमो ड्रोन दीदी योजना भी बनाई है। इसके तहत महिला स्वयं सहायता समूहों को लाखों रुपये का ड्रोन दिया जा रहा है। अब बहनें ड्रोन पायलट बनेंगी। इसका भी सीधा लाभ उत्तराखंड की बहनों-बेटियों को होगा।

वो दिन दूर नहीं जब रोजगार के लिए शहर गए साथी लौटेंगे वापस-

प्रधानमंत्री ने कहा कि उनका प्रयास है कि केदारखंड की तरह ही मानसखंड भी देश-दुनिया में और अधिक परिचित होगा। पिछले वर्ष वो आदि कैलाश गए थे। तब पूरे देश ने इस क्षेत्र के अद्भुत सामर्थ्य को देखा था। उत्तराखंड में खेती, पर्यटन या इंडस्ट्री, हर क्षेत्र में अभूतपूर्व संभावनाएं हैं। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड के नौजवानों का सपना मेरा संकल्प है। बीते वर्षों में उत्तराखंड से पलायन रुका है। वो दिन दूर नहीं जब रोजगार के लिए शहर गए साथी वापस लौटेंगे।

हिन्दुस्थान समाचार/कमलेश्वर शरण/रामानुज

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story