मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजकर विद्यालय में रिक्त पदों को भरने की मांग की

मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजकर विद्यालय में रिक्त पदों को भरने की मांग की
मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजकर विद्यालय में रिक्त पदों को भरने की मांग की


गोपेश्वर, 16 मई (हि.स.)। चमोली जिले के देवाल के अटल उत्कृष्ट राजकीय इंटर कालेज में पिछले छह वर्षों से प्रवक्ताओं के रिक्त पदों के साथ ही अन्य पद रिक्त चल रहे हैं, जिससे छात्रों का भविष्य असुरक्षित बना हुआ है। इस संबंध में अभिभावकों की ओर से गुरुवार को उपजिलाधिकारी थराली के माध्यम से मुख्यमंत्री को एक ज्ञापन भेजकर विद्यालय में रिक्त पदों को भरने की मांग की गई है।

शिक्षक अभिभावक संघ के अध्यक्ष गोविंद राम सोनी, प्रधान संगठन के ब्लाॅक अध्यक्ष राजेंद्र सिंह बिष्ट, व्यापार संघ अध्यक्ष सुरेंद्र सिंह रावत, तारा परिहार आदि का कहना है कि पिछले छह साल से विद्यालय में अंग्रेजी के प्रवक्ता का पद रिक्त चल रहा है। दो साल से अर्थशास्त्र और वर्तमान में भूगोल प्रवक्ताओं के पद रिक्त हैं, वहीं विद्यालय में चतुर्थ श्रेणी और लिपिकों के पद खाली हैं।

शिक्षक अभिभावक संघ लगातार प्रदेश सरकार से रिक्त पदों को भरने की मांग करता आ रहा है। लेकिन समस्या जस की तस बनी है। उन्होंने कहा है कि स्कूल का नाम बदल कर अटल उत्कृष्ट विद्यालय रखा गया है। पढ़ाई का माध्यम अंग्रेजी और सीबीएसई कोर्स है। लेकिन अभी तक विद्यालय में अंग्रेजी माध्यम की किताबें भी छात्रों को नही मिली हैं। न ही अंग्रेजी माध्यम के अध्यापक उपलब्ध हैं, जिससे यहां पढ़ने वाले छात्रों का भविष्य अंधकारमय बना हुआ है। उन्होंने ज्ञापन के माध्यम से चेतावनी दी है कि यदि छह जुलाई तक विद्यालय में रिक्त पदों को नहीं भरा जाता है तो सात जुलाई से अभिभावकों को आंदोलन के लिए विवश होना पड़ेगा।

हिन्दुस्थान समाचार/जगदीश/सत्यवान/रामानुज

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story