मानव श्रृंखला बनाकर छात्रों ने किया मतदाताओं को जागरूक

मानव श्रृंखला बनाकर छात्रों ने किया मतदाताओं को जागरूक
मानव श्रृंखला बनाकर छात्रों ने किया मतदाताओं को जागरूक


-मतदान का बहिष्कार कर रहे गांवों में मतदाताओं से स्वीप टीम ने किया संवाद

गोपेश्वर, 02 अप्रैल (हि.स.)। चमोली जिले के विभिन्न विद्यालयों में छात्र-छात्राओं ने मंगलवार को मानव श्रृंखला बनाकर मतदाताओं को लोकसभा चुनाव में मतदान करने का संदेश दिया। इसके साथ ही स्वीप टीम की ओर से मतदान के बहिष्कार का ऐलान कर चुके गांवों के मतदाताओं से संवाद किया गया।

स्वीप कार्यक्रम के तहत चमोली जिले के जीआईसी गौचर, ल्वांणी, गोपेश्वर, घिंघराण और मेहलचैरी में छात्र-छात्राओं ने मानव श्रृंखला बनाकर वोट अपील की है। उन्होंने सभी मतदाताओं से मतदान कर मजबूत सरकार बनाने में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करने का आह्वान किया। इसके साथ ही स्वीप टीम की ओर से रोस्टर बनाकर जनपद में मतदान का बहिष्कार करने वाले गांवों के मतदाताओं से संवाद किया जा रहा है। जिसके तहत वर्तमान तक टीम सेरा पांखुडी, ह्यूंणा, पाडली, सुणांई, थग्याला, रैंगांव, कालूसैंण, बिसकम, किमोली, स्यूंण, बेमरु और लुदांऊ गांवों का भ्रमण कर मतदाताओं से संवाद किया गया।

स्वीप टीम ने कम मतदान वाले बूथों हेलंग द्वींग, तपोवन, पोखनी, ब्राह्मण थाला में मतदाताओं से मुलाकात करने के साथ ही संचार माध्यम से संवाद कर मतदान के लिये प्रेरित किया। दिव्यांग एवं वृद्ध मतदाता जागरूकता रथ से टीम ने नन्दप्रयाग, झूलाबगड, लंगासू, जिलासू, उतरसौं, गिरसा, उत्तरां, उम्मटा में जागरूकता अभियान चलाया।

हिन्दुस्थान समाचार/जगदीश/रामानुज

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story