श्यामपुर फाटक पर जाम से निजात को बनेगा आरओबी और आरयूबी

-श्यामपुर फाटक में तीन माह में कार्य शुरू कराने के लिए मंत्री अग्रवाल ने जताया केंद्रीय मंत्री गडकरी का आभार

ऋषिकेश, 13 फरवरी (हि.स.)। योग नगरी क्षेत्र के श्यामपुर फाटक में आरओबी और आरयूबी बनाने के तीन माह के अंदर टेंडर निकालकर कार्य करने की घोषणा अलावा भानियावाला से ऋषिकेश मार्ग का चार लेन का चौड़ीकरण करने और नेपाली फार्म से ढालवाला तक हाइवे डबल लेन किया जाएगा। इसके लिए क्षेत्रीय विधायक और कैबिनेट मंत्री डॉ. प्रेमचंद अग्रवाल ने केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी का आभार प्रकट किया है।

केंद्रीय मंत्री गडकरी ने कहा कि मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल सहित सांसद हरिद्वार डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक के अनुरोध पर श्यामपुर में आरओबी और आरयूबी का काम अगले तीन माह में शुरू हो जाएगा। इसके लिए टेंडर प्रक्रिया प्रारंभ कर दी गई है।

केंद्रीय मंत्री ने भनिया वाला से ऋषिकेश मार्ग का चार लाइन चौड़ीकरण कार्य की भी घोषणा की। उन्होंने कहा कि देहरादून को आध्यात्मिक एवं योग नगरी ऋषिकेश से बेहतर संयोजकता के साथ जोड़ा जाएगा। इस परियोजना के पूर्ण होने से मानव वन्य जीव संघर्ष से निजात मिलेगी। केंद्रीय मंत्री ने इस दौरान नेपाली फार्म से ढालवाला तक हाईवे डबल लाइन बनाने की भी घोषणा की।

गौरतलब है कि पूर्व में केंद्रीय परिवहन मंत्री गडकरी के ऋषिकेश आगमन के दौरान क्षेत्रीय विधायक व मंत्री डॉ प्रेमचंद अग्रवाल ने पत्र के जरिए श्यामपुर में फाटक लगने के दौरान होने वाली जाम की समस्या से रूबरू करवाया था।

हिन्दुस्थान समाचार/विक्रम

/रामानुज

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story