बदरीनाथ उपचुनाव में जनता के जनादेश का अपमान करने वालों से बदला लेगी जनता : यशपाल आर्य

बदरीनाथ उपचुनाव में जनता के जनादेश का अपमान करने वालों से बदला लेगी जनता : यशपाल आर्य
बदरीनाथ उपचुनाव में जनता के जनादेश का अपमान करने वालों से बदला लेगी जनता : यशपाल आर्य


गोपेश्वर, 05 जुलाई (हि.स.)। उत्तराखंड विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता यशपाल आर्य ने कांग्रेस उम्मीदवार लखपत बुटोला के समर्थन प्रचार करते हुए भाजपा के उम्मीदवार राजेंद्र भंडारी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि जनता ने राजेंद्र भंडारी को प्रचंड बहुमत से चुनाव जीता कर भेजा। ऐसे में जनता के साथ विश्वासघात कर कांग्रेस का दामन छोड़ भाजपा में शामिल होकर फिर से चुनाव थोप जनता के बीच वोट मांगकर वह जनादेश का अपमान कर रहे हैं।

शुक्रवार को गोपेश्वर में पत्रकारों से बात करते हुए यशपाल आर्य ने कहा कि जो वर्तमान में भाजपा के उम्मीदवार हैं उनसे जनता सवाल कर रही है कि आखिर क्या ऐसे कारण रहे कि अचानक कांग्रेस में विधायक रहते हुए उन्हें भाजपा का दामन थामना पड़ा, जो उन्हें भ्रष्ट कह कर कोस रही थी। आज वही भाजपा राजेंद्र भंडारी को उम्मीदवार बनाकर ईमानदार, कर्मठ और विकास का प्रतीक बता रही है। उन्होंने कहा कि जनता सब जानती है और बदरीनाथ उप चुनाव में भाजपा को सबक सीखायेगी।

यशपाल आर्य ने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि बदरीनाथ विधानसभा के जोशीमठ का हाल किसी से छुपे नहीं है। आज तक वहां के आपदा प्रभावितों को उचित मुआवजा नहीं मिल पाया है। लोगों के विस्थापन की कोई व्यवस्था नहीं की गई है। इसी तरह चमोली की वह हृदयविदारक घटना आज भी लोगों के दिलों को दहला देती है। उस करंट हादसे में मरने वालों को सरकार समुचित मुआवजा नहीं दे पायी।

आर्य ने आरोप लगाते हुए कहा कि यह सरकार महिला सुरक्षा की बात करती है लेकिन अंकिता भंडारी को अभी तक न्याय दिलाने में नाकाम रही है। उत्तराखंड में महिलाओं के साथ अत्याचार और दुराचार की तमाम घटनाएं सामने आ रही है। उन्होंने कहा कि पेपर लिक हो या बेरोजगारों के रोजगार का सवाल, सरकार सभी जगह फेल नजर आ रही है। उन्होंने कहा कि जनता सब समझ रही है और कांग्रेस उम्मीदवार को अपना आशीर्वाद देकर विपक्ष को मजबूत करने का काम करेगी।

इस मौके पर प्रतापनगर के विधायक और प्रभारी विक्रम सिंह नेगी, पूर्व विधायक डाॅ. जीत राम, पूर्व विधायक मनोज रावत, जिला पंचायत सदस्य लक्ष्मण सिंह नेगी, संदीप झिक्वाण, ताजबर कंडेरी, प्रदीप बिष्ट आदि मौजूद थे।

हिन्दुस्थान समाचार/जगदीश/सत्यवान/वीरेन्द्र

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story