नैनीताल में लगातार तीसरे दिन बारिश, कई सड़कें बंद

नैनीताल, 6 जुलाई (हि.स.)। नैनीताल में शनिवार को बारिश का सिलसिला तीसरे दिन भी लगातार जारी रहा। आज नगर में एक-दो बार रुकने के साथ बारिश की कभी तेज तो कभी धीमी पड़ती रही।

जनपद के आपातकालीन परिचालन केंद्र से प्राप्त जानकारी के अनुसार सुबह 8 बजे तक बीते 24 घंटों में नैनीताल में सर्वाधिक 117, हल्द्वानी में 89, कोश्यां कुटौली में 48, धारी में 85, बेतालघाट में 19.5, रामनगर में 3.8, कालाढुंगी में 26 व मुक्तेश्वर में 52.9 मिमी व चोरगलिया में 24 मिकी तथा जनपद में औसतन 55.5 मिमी बारिश हुई है।

मलबा आने से 19 सड़कें हुईं बंद

जनपद में बारिश के कारण मलबा आने से 19 मार्ग बंद हो गये हैं। इनमें शहीद बलवंत सिंह मार्ग, मौना-ल्वेशाल, भुजान-बेतालघाट, काला पातल-सलियाकोट, मंगोली-खमारी-थापला, बजून-अधौड़ा, नौकुचियाताल-जंगलियागांव, ओखलकांडा-तल्ला तोकनाला, छीड़ाखान-मिडार, खुजेठी-पतलिया, देवीपुरा-सौड़ बांसी, सलियाकोट-अर्नपा, ओखलकांडा-चकसाडूला, हरीशताल, भीड़ापानी-महतोली, डोलीगांव-कैड़ागांव, पदमपुरी-सुवाकोट व लमजाला मोटर मार्ग बंद हो गये हैं। बारिश की वजह से गौला नदी का जलस्तर 2293, कोसी का 812 व नंधौर का 1590 क्यूसेक और नैनी झील का जल स्तर 3 फिट 5 इंच के स्तर पर पहुंच गया है। इस वर्ष अब तक बारिश से हुए नुकसान की बात करें तो 13 भवन आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हुए हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/डॉ. नवीन जोशी/वीरेन्द्र

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story