जल संस्थान से सेवा मुक्त किए गए अंशकालिक कर्मियों ने किया विरोध

जल संस्थान से सेवा मुक्त किए गए अंशकालिक कर्मियों ने किया विरोध
जल संस्थान से सेवा मुक्त किए गए अंशकालिक कर्मियों ने किया विरोध


गोपेश्वर, 10 जून (हि.स.)। चमोली जिले के पोखरी ब्लाक में स्थित जल संस्थान में 60 वर्ष से अधिक उम्र के अंशकालिक कर्मियों को उनकी सेवा से मुक्त कर दिया गया है। इसके विरोध में कर्मचारियों ने सोमवार को उपजिलाधिकारी कमलेश महेता के माध्यम से जिलाधिकारी को ज्ञापन भेजा है।

अंशकालिक कर्मी सुरेंद्र सिंह, शिव लाल चौधरी, जगदीश सिंह ने कहा कि आंशिक मानदेय न्यूनतम मजदूरी पर विभागीय पेयजल आपूर्ति, राजस्व वसूली तमाम कार्यों को जनहित में नियमित रूप से करते आ रहे हैं। जिसमें किसी भी प्रकार से पेयजल से संबंधी कोई शिकायत नहीं है। उसके बावजूद भी जल संस्थान के अभियंता ने लिखित और मौखिक रूप से हटाने का आदेश दे दिया। पिछले माह का वेतन भी नहीं दिया गया है। इसके कारण उन्हें आर्थिक रूप से समास्याओं का समाना करना पड़ रहा है।

जल संस्थान के अधिशासी अभियंता संजय श्रीवास्तव ने कहा कि अंशकालिक कर्मियों में से उन्हें ही हटाया जा रहा है जिनकी उम्र 60 साल से अधिक हो गयी है, ताकि विभागीय कार्य सही ढंग से संचालित हो सकें।

हिन्दुस्थान समाचार/जगदीश/सत्यवान/वीरेन्द्र

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story