एक बार फिर दिखी प्रधानमंत्री मोदी और धामी की जुगलबंदी, दोनों गुफ्तगू में मशगूल

एक बार फिर दिखी प्रधानमंत्री मोदी और धामी की जुगलबंदी, दोनों गुफ्तगू में मशगूल


देहरादून/रुद्रपुर, 02 अप्रैल (हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का उत्तराखंड से हमेशा लगाव रहा है। यही कारण है कि वो समय पर यहां की यात्रा करते रहते हैं। हालांकि आज उनका चुनावी दौरा था। नरेन्द्र मोदी का उत्तराखंड और यहां के मुख्यमंत्री धामी से विशेष लगाव किसी से छिपा नहीं है। अक्सर जब दोनों मिलते हैं तो उनकी जुगलबंदी के खूब चर्चे होते हैं। आज भी रुद्रपुर की रैली के दौरान प्रधानमंत्री मोदी राज्य के मुख्यमंत्री धामी के साथ गुफ्तगू में मशगूल नजर आए।

प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी जब-जब मिलते हैं तब-तब दोनों की जुगलबंदी खूब दिखती है। बात माणा गांव में संबोधन की हो या दिल्ली में हुई भेंटवार्ताओं की।

माणा गांव में जब मुख्यमंत्री धामी ने माणा को अंतिम के बजाए पहला गांव कहा तो प्रधानमंत्री मुख्यमंत्री धामी की बात पर न केवल मंच से मुहर लगाई बल्कि इसके बाद से माणा गांव को पूरे विश्व में अब देश के प्रथम गांव के तौर पर जाना जाने लगा है।

रुद्रपुर में आज जिस तरह की जुगलबंदी प्रधानमंत्री मोदी और धामी के बीच दिखी कुछ वही ट्यूनिंग तब भी दिखी थी, जब प्रधानमंत्री माेदी आदि कैलाश आये थे। यहां आने के बाद आदि कैलाश वर्ल्ड वाइड फेमस हो गया और आज इन क्षेत्रों के लिए मुख्यमंत्री धामी की दूरदर्शी सोच के साथ उड़ान योजना के तहत पर्यटकों के लिए हेली सेवाएं भी प्रारंभ हो गयी हैं। आज रुद्रपुर की रैली में भी दोनों काफी देर तक चर्चा करते दिखे, जिसकी तस्वीरें अब वायरल हो रही हैं।

यही नहीं मुख्यमंत्री धामी जब भी राज्य के विषयों पर प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात को जाते हैं तो वे न केवल लंबे समय तक उनके साथ चर्चा करते हैं बल्कि राज्य हित में उन तमाम योजनाओं को भी स्वीकृति मिलती है जो सालों से अटकी रहीं या राज्य के लिए बहुत जरूरी हैं। मसलन, देहरादून का सांग व कुमाऊं में जमरानी बांध दो ऐसे मुद्दे रहे जिन पर मुहर प्रधानमंत्री की हामी के बाद ही लगी।

हिन्दुस्थान समाचार/राजेश/रामानुज

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story