लोस चुनाव में भाजपा के ट्रिपल इंजन को बदल देगी जनता, नहीं करेगी माफ: कांग्रेस

लोस चुनाव में भाजपा के ट्रिपल इंजन को बदल देगी जनता, नहीं करेगी माफ: कांग्रेस
लोस चुनाव में भाजपा के ट्रिपल इंजन को बदल देगी जनता, नहीं करेगी माफ: कांग्रेस


देहरादून, 31 मार्च (हि.स.)। ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के सदस्य और उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने कहा कि उत्तराखंड में भारतीय जनता पार्टी का डबल इंजन और राजधानी देहरादून में ट्रिपल इंजन पूरी तरह से फ्रीज हो गया है। इस कारण राज्य और राजधानी की जनता बेहाल है। ऐसे में लोकसभा चुनाव में भाजपा की ट्रिपल इंजन को जनता बदल देगी।

महानगर कार्यालय पर रविवार को आयोजित कैंट विधानसभा के कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक में प्रदेश उपाध्यक्ष धस्माना ने कहा कि 10 वर्षों में उत्तराखंड की जनता ने दिल खोलकर भाजपा का साथ दिया। नीचे से लेकर ऊपर तक सारा निजाम उनको सौंप दिया, किंतु उसके बदले भाजपा सरकार ने जैसा व्यवहार जनता के साथ किया, उसके लिए जनता भाजपा को माफ नहीं करेगी। बेरोजगारी चरम पर पहुंच गई है और रोजगार के नाम पर युवाओं को केवल गुमराह किया गया।

सरकार बनने पर अग्निपथ योजना होगी बंद

धस्माना ने कहा कि उत्तराखंड में रोजगार का सबसे बड़ा जरिया सेना भर्ती था, लेकिन मोदी सरकार ने अग्निपथ योजना लाकर उस पर भी कुठाराघात किया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस यह तय कर चुकी है कि केंद्र में इंडी गठबंधन की सरकार बनने पर अग्निपथ योजना को बंद कर पहले की तरह भर्ती प्रणाली दोबारा लागू की जाएगी।

गुनसोला को बड़े अंतर से जिताने का आह्वान

धस्माना ने कैंट कार्यकर्ताओं से लोकसभा चुनावों में टिहरी लोकसभा के कांग्रेस उम्मीदवार जोत सिंह गुनसोला को बड़े अंतर से जिताने का आह्वान किया। इस दौरान महिला कांग्रेस की प्रदेश महासचिव सुमित्रा ध्यानी, प्रदेश प्रवक्ता पिया थापा, पार्षद संगीता गुप्ता आदि थे।

हर घर दस्तक देंगे कार्यकर्ता

महानगर अध्यक्ष डॉ. जसविंदर सिंह गोगी ने कहा कि लोकसभा चुनाव को लेकर महानगर कांग्रेस कमेटी शहर के हर घर का दरवाजा खटखटाएगी। कार्यकर्ता पार्टी की पांच गारंटियों को जन-जन तक पहुंचाकर कांग्रेस के लिए वोट मांगेंगे। उन्होंने कहा कि आगामी 7 अप्रैल को जोतसिंह गुनसोला कैंट विधानसभा क्षेत्र में अनेक कार्यक्रम, जनसंपर्क और जनसभाएं करेंगे।

हिन्दुस्थान समाचार/कमलेश्वर शरण/सत्यवान/सुनील

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story