उत्तराखंड लोक सेवा आयोग की पीसीएस परीक्षा 14 जुलाई को

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग की पीसीएस परीक्षा 14 जुलाई को


हरिद्वार, 11 जुलाई (हि.स.)। उत्तराखंड लोक सेवा आयोग द्वारा सम्मिलित राज्य/प्रवर अधीनस्थ सेवा (प्रारम्भिक) परीक्षा-2024 (पीसीएस) का आयोजन 14 जुलाई को दो सत्रों में किया जाएगा। परीक्षा प्रदेश के सभी जनपदों में स्थित 405 केन्द्रों पर होगी। आयोग द्वारा उक्त परीक्षा के लिए समस्त तैयारियां पूर्ण कर ली गयी हैं। इस परीक्षा के द्वारा विभिन्न विभागों के 189 पदों पर सीधी भर्ती की जाएगी।

लोक सेवा आयोग के सचिव गिरधारी सिंह रावत ने बताया कि परीक्षा को निष्पक्ष एवं शुचितापूर्वक सम्पन्न कराये जाने हेतु आयोग और शासन द्वारा सभी परीक्षा केन्द्रों और उनके निकटवर्ती स्थानों पर पुलिस/प्रशासन द्वारा कड़ी निगरानी रखी जा रही है। उन्होंने परीक्षार्थियों को सलाह दी कि परीक्षा के दौरान किसी भी प्रकार के अनुचित साधनों का प्रयोग या परीक्षा की गोपनीयता भंग करने का प्रयास न करें अन्यथा ऐसा करने वालों के खिलाफ उत्तराखण्ड प्रतियोगी परीक्षा नकल विरोधी अधिनियम के तहत कठोर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि अभ्यर्थी समय से परीक्षा केंद्र पर पहुंचे।

इस परीक्षा में सम्मिलित हो रहे आठ दिव्यांग अभ्यर्थियों ने परीक्षा के लिए श्रुतलेखक मांगे हैं। इनकी सूची उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने जारी कर दी है।

उधर लोक सेवा आयोग ने कनिष्ठ अभियंता भर्ती परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया है। उत्तराखंड लोक सेवा आयोग के सचिव गिरधारी सिंह रावत ने बताया कि उत्तराखंड सम्मिलित राज्य कनिष्ठ अभियंता परीक्षा-2023 के लिए दिसंबर 2023 में लिखित परीक्षा कराई गई थी। अभ्यर्थी आयोग की वेबसाइट से विस्तृत विवरण जान सकते हैं।

हिन्दुस्थान समाचार

हिन्दुस्थान समाचार / डॉ.रजनीकांत शुक्ला / वीरेन्द्र सिंह

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story