नैनीताल जनपद में एमआरपी से महंगी शराब बिकने की शिकायत के लिये नंबर जारी

नैनीताल, 14 मई (हि.स.)। कहते हैं महंगी हो शराब, तो थोड़ी कम पिया करो, लेकिन पीने वाले कहां यह बात मानते हैं। अक्सर शराब की दुकानों में एमआरपी यानी अधिकतम विक्री मूल्य से भी अधिक दरों पर शराब बेचे जाने की शिकायतें आती हैं।

इन स्थितियों पर नैनीताल जनपद के जिला आबकारी अधिकारी एनआर जोशी ने एक अच्छी पहल की है। उन्होंने लोगों से आ रही शिकायतों के साथ माना है कि जनपद में कुछ मदिरा अनुज्ञापियों द्वारा मदिरा की बोतलों में अंकित मूल्य से अधिक धनराशि ली जा रही है। उन्होंने ऐसे अनुज्ञापियों को चेताया है कि अंकित मूल्य से अधिक धनराशि लेने पर सम्बन्धितों के विरुद्ध कार्यवाही जायेगी।

अनुज्ञापियों को दिये गये निर्देश-

जोशी ने सभी मदिरा अनुज्ञापियों को निर्देश दिये हैं कि वे एमआरपी मूल्य की सूची पठनीय स्थान पर दुकान के बाहर लगायें, तथा ग्राहक स्वैप मशीन चालू हालत में रखें, एवं ग्राहक को बिल भी मांगे जाने पर तत्काल उपलब्ध करायें। साथ ही दुकान के बाहर सीसीटीवी कैमरे चालू हालत में रखें। कैमरे बंद पाये जाने एवं निर्धारित मूल्य से अधिक दरों पर मदिरा अथवा बीयर के विक्रय करने पर सम्बन्धितों के विरुद्ध कार्यवाही की जायेगी।

इन नंबरों पर कर सकते हैं शिकायत-

इसके अलावा उन्होने आम जनता से अपील की है कि मदिरा में अंकित मूल्य से अधिक धनराशि लेने पर जिला आबकारी अधिकारी नैनीताल को उनके मोबाइल नंबर 9412496113 व 6397066675, आबकारी निरीक्षक नैनीताल को 9412413645, आबकारी निरीक्षक हल्द्वानी को 8126915747 तथा आबकारी निरीक्षक रामनगर को 9557008141 पर सूचना दे सकते हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/डॉ. नवीन जोशी/रामानुज

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story