चुनाव खर्च के मिलान के समय उपस्थित न होने पर उम्मीदवार को नोटिस

चुनाव खर्च के मिलान के समय उपस्थित न होने पर उम्मीदवार को नोटिस
चुनाव खर्च के मिलान के समय उपस्थित न होने पर उम्मीदवार को नोटिस




हरिद्वार, 03 अप्रैल (हि.स.)। निर्वाचन आयोग के नियुक्त व्यय प्रेक्षक स्वाति शिवम ने बुधवार को हरिद्वार संसदीय क्षेत्र के उम्मीदवारों के निर्वाचन लेखा रजिस्टर्स का शैडो रजिस्टर से मिलान किया। मिलान के दौरान प्रत्याशियों एवं उनके निर्वाचन अभिकर्ताओं के उपस्थित न होने पर प्रेक्षक ने संबंधितों के खिलाफ़ नोटिस जारी करने के निर्देश मुख्य कोषाधिकारी को दिए।

उन्होंने उम्मीदवारों व निर्वाचन अभिकर्ताओं से अपील करते हुए कहा कि वह संबंधित तारीख को खुद अपने खर्चा रजिस्टर लेकर चुनाव आब्जर्वर से मिलान करवाएं। उन्होंने कहा कि प्रत्याशियों द्वारा किए जा रहे छोटे–बड़े हर एक खर्चे पर पैनी नज़र रखी जा रही है और खर्चों का शैडो रजिस्टर तैयार कर प्रत्येक दिन का लेखा–जोखा शेडो रजिस्टर में दर्ज किया जा रहा है। उन्होंने हर एक उम्मीदवार से अपने चुनाव खर्चे का हिसाब ठीक ढंग से रखे जाने की अपील की। उन्होंने कहा चुनाव व्यय निर्धारित लिमिट के अंतर्गत व नियमानुसार ही किया जाए।

हिन्दुस्थानसमाचार/रजनीकांत/रामानुज

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story