भारी बारिश से नेहरू इंटर कॉलेज में भरा पानी

WhatsApp Channel Join Now


हरिद्वार, 07 जुलाई (हि.स.)। हरिद्वार में भारी बारिश से जगह-जगह जलभराव हो गया है। लोगों को आने-जाने में काफी समस्याएं हो रही हैं। ऐसा ही कुछ नजारा हरिद्वार रोड स्थित नेहरू इंटर कॉलेज बादशाहपुर में देखने को मिला है। पानी की निकासी की उचित व्यवस्था नहीं होने के कारण नेहरू इंटर कॉलेज व प्राथमिक विद्यालय में बारिश का पानी भर गया है। कॉलेज के ऑफिस व छात्रों के भवन में भी पानी भर गया है।

कॉलेज प्रबंधक ने बादशाहपुर के ग्राम प्रधान पर समय रहते गांव की नालियों व कॉलेज के पास बने तालाब की सफाई की उचित व्यवस्था नहीं करने का आरोप लगाया है। बताया जा रहा है कि कॉलेज प्रशासन एवं ग्रामीण संबंधित अधिकारियों से जलभराव की समस्या के समाधान को लेकर कई बार बात कर चुके हैं, लेकिन आज तक कोई पानी की निकासी का समाधान नहीं हो पाया है।

कॉलेज के प्रधानाचार्य रिशिपाल सिंह का कहना है कि पिछले 5 वर्षों से गांव में पानी की निकासी व कॉलेज के पास बने तालाब के पानी की निकासी की उचित व्यवस्था नहीं होने पर कॉलेज में बारिश के कारण पानी भर जाता है। पिछले 5 वर्षों से अधिक कॉलेज के पीछे पड़ी भूमि तालाब में तब्दील हो गई है, जिससे कॉलेज के भवन पर भी खतरा मंडरा रहा है, लेकिन शासन-प्रशासन इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा है।

ग्राम प्रतिनिधि जाफीर अंसारी का कहना है कि इस संबंध में कॉलेज प्रशासन की तरफ से लिखित में कोई मुझे पत्र नहीं दिया गया है। फिर भी शासन-प्रशासन को अवगत कराया जा चुका है।

हिन्दुस्थान समाचार/ रजनीकांत/वीरेन्द्र

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story