निर्वाचन कार्य में लापरवाही माफ नहीं होगी : डीएम

निर्वाचन कार्य में लापरवाही माफ नहीं होगी : डीएम
निर्वाचन कार्य में लापरवाही माफ नहीं होगी : डीएम


निर्वाचन कार्य में लापरवाही माफ नहीं होगी : डीएम


चम्पावत, 03 अप्रैल (हि.स.)। जिला निर्वाचन अधिकारी नवनीत पांडे ने आगामी लोकसभा चुनाव को निष्पक्ष और पारदर्शी ढंग से संपन्न कराए जाने को लेकर नेपाल सीमा से लगे दूरस्थ रौसाल, दशलेख, कुलौली, कायल, मानाढुंगा, निडिल आदि मतदान केंद्रों का स्थलीय निरीक्षण किया। साथ ही बूथ में होने वाली सभी व्यवस्था को दुरुस्त करने के निर्देश दिए।

निरीक्षण के दौरान सभी मतदान केन्द्रों पर मूलभूत आवश्यकता पेयजल, स्वच्छता,शौचालय आदि का जायजा लिया तथा संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये। उन्होंने निरीक्षण के दौरान ग्रामीणों से निर्भीक एवं निडर होकर शतप्रतिशत मतदान करने की अपील की और कहा कि मतदान करना आप सब का संवैधानिक अधिकार है। जिलाधिकारी ने सबसे कम वोटिंग प्रतिशत वाले मतदान केंद्रों का चिह्नांकन कर वहां पर स्वीप की गतिविधियां बढ़ाकर मतदान प्रतिशत बढ़ाने के साथ ही पोलिंग बूथों पर विकलांग वोटरों के लिए रैंप के साथी विकलांगों को लाने ले जाने के लिए स्टेटस की व्यवस्था आदि को समय पर तैयार करने के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि समय रहते सभी आवश्यक व्यवस्थाओं को पूर्ण कर लिया जाए, जिससे मतदान के समय किसी भी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पड़े। उन्होंने कहा कि निर्वाचन कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही माफ नहीं होगी।

हिन्दुस्थान समाचार/राजीव मुरारी/सत्यवान/रामानुज

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story