उत्तराखंड से राष्ट्रीय परिषद बैठक में 250 पार्टी प्रतिनिधि करेंगे शिरकत : महेंद्र भट्ट

उत्तराखंड से राष्ट्रीय परिषद बैठक में 250 पार्टी प्रतिनिधि करेंगे शिरकत : महेंद्र भट्ट


देहरादून, 13 फरवरी (हि.स.)। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की दिल्ली में होने वाली राष्ट्रीय परिषद बैठक में प्रदेश से 250 पार्टी प्रतिनिधि शिरकत करेंगे। बैठक में केंद्रीय नेतृत्व में आगामी लोकसभा चुनावों की रणनीति पर चर्चा की जाएगी।

यमुना कालोनी स्थित आवास में मीडिया से बातचीत में प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने बताया कि 16-17 फरवरी को होने वाली बैठक में केंद्रीय नेतृत्व द्वारा आगामी लोकसभा चुनावों की रणनीति पर चर्चा की जाएगी। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह समेत वरिष्ठ पार्टी नेताओं का मार्गदर्शन प्राप्त होगा। परिषद में तय रणनीति को सभी प्रदेश बूथ लेवल तक अमलीजामा पहनाने का काम करेंगे। साथ ही प्रदेश से लेकर जिले, मंडल, बूथ एवं पन्ना इकाइयों तक के पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं को जनता के मध्य जाकर विस्तृत जानकारी साझा की जाएगी। इस दो दिवसीय बैठक में पहले दिन राष्ट्रीय पदाधिकारी बैठक होगी और दूसरे दिन सभी राष्ट्रीय परिषद के सदस्यों की बैठक होगी।

उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्य में सरकारें शानदार काम रही हैं और इसे देखते हुए बैठक को लेकर पार्टी में जबरदस्त उत्साह है। उन्होंने यूपी और महाराष्ट्र के ताजा घटनाक्रम का जिक्र करते हुए कहा कि देश विपक्ष विहीन होता जा रहा है। यूपी में इंडी गठबंधन समाप्त होने और आज महाराष्ट्र के पूर्व सीएम और वरिष्ठ कांग्रेसी नेता का भाजपा में आना इसे पूरी तरह स्पष्ट करता है।

गैरसैंण सत्र को लेकर भट्ट ने स्पष्ट किया कि सत्र अनुपूरक बजट को लेकर है और स्पीकर और सरकार का जो भी निर्णय होगा, वह भाजपा को स्वीकार्य होगा। वर्तमान सत्र पूर्ण नही अनुपूरक बजट पेश होना है। कुछ विधायकों की सत्र को लेकर व्यक्तिगत राय हो सकती हैं, लेकिन यह विधानसभा अध्यक्ष और सीएम को तय करना है कि कहां सत्र आयोजित किया जाए। लिहाजा जहां भी सत्र का स्थान तय होगा, उसके लिए भाजपा पूरी तरह तैयार है।

हिन्दुस्थान समाचार/राजेश

/रामानुज

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story