केदारनाथ हाईवे पर 31 घंटे बाद आवाजाही सुचारू, तीर्थयात्रियों ने ली राहत की सांस

रुद्रप्रयाग, 09 जुलाई (हि. स.)। फाटा के पास डोलिया देवी में बंद चल रहा केदारनाथ हाईवे लगभग 31 घंटे के बाद वाहनों की आवाजाही के लिए सुचारू हो पायी। मार्ग खुलने के बाद देश विदेश से केदारनाथ यात्रा पर जाने वाले तीर्थयात्रियों के साथ ही स्थानीय लोगों ने राहत की सांस ली। इस दौरान तीर्थयात्रियों के साथ ही स्थानीय लोगों कोे आवाजाही में खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

गत सोमवार को शाम पांच बजे केदारनाथ हाईवे फाटा के पास डोलिया देवी में अचानक भारी भरकम चटटान टूटने एवं मलबा आने से मार्ग वाहनों की आवाजाही के लिए बंद हो गया था। सूचना मिलने पर एनएच की मशीनों के साथ ही पुलिस के जवान मौके पर पहुंचे, जहां जेसीबी मशीनों से मलबा हटाने का कार्य शुरू किया गया, लेकिन रात ज्यादा होने के कारण मलबा हटाने का कार्य पूरा नहीं हो सका। मंगलवार सुबह फिर से मलबा हटाने का कार्य शुरू किया गया। कड़ी मशक्कत के बाद ठीक सुबह 11 बजे मार्ग को यातायात के लिए सुचारू किया गया। मार्ग खुलने पर तीर्थयात्रियों के साथ ही स्थानीय लोगों ने राहत की सांस ली। इस दौरान पुलिस टीम भी मार्ग के दोनों ओर से आ रहे वाहनों को सुरक्षित स्थानों पर रोकती रही और व्यवस्थित ढंग से वाहनों का आवागमन भी कराया। समाप्त

हिन्दुस्थान समाचार / Rohit Dimri / प्रभात मिश्रा

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story