महानगर सिटी बस सेवा सोसायटी ने गृह सचिव और एडीजी से की शिकायत

देहरादून, 02 अप्रैल (हि.स.)। देहरादून महानगर सिटी बस सेवा सोसायटी के अध्यक्ष ने मंगलवार को अपर पुलिस महानिदेशक कानून व्यवस्था मुरगेशन को पत्र देकर यातायात निरीक्षकों द्वारा अपनी वर्दी और पद के दुरुपयोग की शिकायत की है।

सोसायटी के अध्यक्ष विजयवर्धन डंडरियाल ने बताया कि उन्होंने गृह सचिव उत्तराखंड शासन और अपर पुलिस महानिदेशक कानून व्यवस्था को एक शिकायती पत्र प्रेषित किया है। जिसमें उन्होंने कहा है कि ट्रैफिक पुलिस के सब इंस्पेक्टर द्वारा मोटरयान अधिनियम 1988 की धारा 179 का गलत इस्तेमाल कर सिटी बसों का भारी भरकम चालान काटकर वाहन स्वामियों का उत्पीड़न किया जा रहा है।

ट्रैफिक पुलिस सब इंस्पेक्टर शुभम कुमार ने एक सिटी में वअ07ठ-9510 का चालान काटकर वाहन को सीज किया, जबकि वाहन में अधिकतर कागजात पूरे थे और ट्रैफिक सब इंस्पेक्टर शुभम कुमार ने वाहन को सीज करने की धारा को सम्मिलित किए बिना ही गाड़ी को सीज किया। उन्होंने कहा कि ट्रैफिक सब इंस्पेक्टरों को धारा 179 के गलत उपयोग करने से रोका जाए और शुभम कुमार की जांच कर दंडित किया जाए, क्योंकि इनके द्वारा मोटरयान की धाराओं का गलत उपयोग कर कहीं ना कहीं घूसखोरी का प्रयास किया जा रहा है।

हिन्दुस्थान समाचार/ साकेती/सत्यवान/रामानुज

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story