निर्माणाधीन पुल के खम्भे से गिरा मजदूर, मौत

WhatsApp Channel Join Now

रुद्रप्रयाग, 11 जुलाई (हि.स.)। रुद्रप्रयाग पोखरी-मोटर मार्ग से बद्रीनाथ हाईवे को जोड़ने वाले निर्माणाधीन पुल के खम्भे पर कार्य कर रहा भारत कस्ट्रक्शन कंपनी का एक मजदूर अचानक नीचे गिर गया, जिससे वह गंभीर घायल हो गया। अस्पताल पहुंचाते ही मजदूर ने दम तोड़ दिया।

जानकारी के अनुसार गुरुवार सुबह पोखरी मोटर मार्ग पर कोटेश्वर तिराहे से पहले बद्रीनाथ हाईवे को जोड़ने के लिए निर्माणाधीन पुल के एक तरफ के खम्भे पर कार्य के लिए चढ़ा मजदूर राजस्थान के जिला धौलपुर के ग्राम मकरा निवासी 30 वर्षीय जगज्योति उर्फ मोनू पुत्र लक्ष्मण सिंह अचानक नीचे गिर गया। घटना की सूचना मिलते ही डीडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची और तत्काल मजदूर को जिला चिकित्सालय भेजा। अस्पताल में उसकी मौत हो गई।

जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी एनएस रजवार ने बताया कि भारत कंस्ट्रक्शन कंपनी द्वारा पुल के खम्भे पर काम करते मजदूरों की सुरक्षा का ध्यान नहीं दिया गया है। इस कारण मजदूर की गिरकर मौत हो गई। इस लापरवाही के लिए कंपनी के डीजीएम को नोटिस दिया जाएगा। साथ ही सुरक्षा मानक पूरे न करने पर कंपनी का काम बंद कराया जाएगा।

हिन्दुस्थान समाचार

हिन्दुस्थान समाचार / Rohit Dimri / वीरेन्द्र सिंह

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story