प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भारत सशक्त, समृद्ध और शक्तिशाली बना : धामी

प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भारत सशक्त, समृद्ध और शक्तिशाली बना : धामी




हरिद्वार, 03 अप्रैल (हि.स.)। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बुधवार को झबरेड़ा में भाजपा उम्मीदवार त्रिवेंद्र सिंह रावत के पक्ष में आयोजित जनसभा में राजा विजय सिंह की वीर भूमि को नमन करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री ने रुद्रपुर से सभी प्रदेशवासियों को अपना प्रणाम भेजा है। हरिद्वार लोकसभा क्षेत्र से उम्मीदवार त्रिवेन्द्र सिंह रावत को भारी मतों से विजयी बनाकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को तीसरी बार देश का प्रधानमंत्री बनाने में अपना योगदान देना है। उन्होंने कहा आगामी चुनाव देश का भविष्य तय करने के साथ ही भारत को विकसित राष्ट्र बनाने में मील का पत्थर साबित होगा।

मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि एक ओर चुनाव में वह लोग हैं, जिन्होंने भ्रष्टाचार,तुष्टीकरण व परिवारवाद को बढ़ाया है। और दूसरी ओर प्रधानमंत्री जी हैं, जो देश से भ्रष्टाचार, तुष्टीकरण, भेदभाव हटाना चाहते हैं। उन्होंने कहा प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में देश में सीएए लागू हुआ है। कश्मीर से अनुच्देद-370 का अंत हुआ है। तीन तलाक जैसी कुप्रथा ख़त्म हुई है। आज अयोध्या में भगवान श्री राम के भव्य मंदिर का निर्माण का सपना साकार हुआ। महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण दिया गया है। जिससे राजनीति में महिलाओं की सहभागिता सुनिश्चित होगी। प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में आज पूरी दुनिया भारत के रुख का इंतजार करती है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में भारत सशक्त, समृद्ध और शक्तिशाली बना है। पिछले दस सालों में देश के 12 करोड़ गरीबों के घर में नल से जल पहुंचाया गया, जिसमें उत्तराखंड में लगभग 7 लाख से ज्यादा घरों में पानी पहुंचा है। देश में 10 करोड़ शौचालय बने, जिसमें करीब 2 लाख शौचालय उत्तराखंड में बने। देश में 50 करोड़ से ज्यादा लोगों का आयुष्मान कार्ड से मुफ्त इलाज सुनिश्चित हुआ है। उत्तराखंड में भी बड़ी संख्या में लोगों को निःशुल्क इलाज मिला है। प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के अंतर्गत देश के 80 करोड़ गरीबों को मुफ्त राशन दिया जा रहा है। प्रधानमंत्री जी ने पिछड़े, दलित, वंचित तथा आदिवासी समाज के उत्थान के लिए बहुत से कदम उठाएं हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्षों तक सत्ता का सुख भोगने वाली कांग्रेस की सरकार ने अपने राज में आतंकवाद , नक्सलवाद, भ्रष्टाचार को रोकने में असफल रही है।

इस दौरान भाजपा उम्मीदवार त्रिवेंद्र सिंह रावत, भाजपा जिला अध्यक्ष शोभाराम प्रजापति, राज्यसभा सांसद कल्पना सैनी, एवं अन्य लोग मौजूद रहे।

हिन्दुस्थानसमाचार/रजनीकांत/रामानुज

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story