आईबीएएफ के कलाकारों ने कला का शानदार प्रदर्शन कर बिखेरा जादू

आईबीएएफ के कलाकारों ने कला का शानदार प्रदर्शन कर बिखेरा जादू
आईबीएएफ के कलाकारों ने कला का शानदार प्रदर्शन कर बिखेरा जादू


देहरादून, 16 मई (हि.स.)। इंटरनेशनल बिहेवियरल आर्ट फेस्टिवल (आईबीएएफ) समूह के 20 कलाकारों ने दून पुस्तकालय एवं शोध केंद्र सभागार में गुरुवार दोपहर अपनी प्रदर्शन कला का शानदार प्रस्तुतीकरण कर जादू बिखेरा। यह कला कई दृष्टि से अभिनव, विचित्र और विस्मयकारी थी, जिसे लोगों ने खूब सराहा।

निकोलस हाॅफलैंड ने इंटरनेशनल बिहेवियरल आर्ट फेस्टिवल, हैक्सी डेक्सी बाॅक्स और समूह कलाकारों की प्रदर्शनकारी कला के बारे में परिचय दिया। उन्होंने बताया कि इंटरनेशनल बिहेवियरल आर्ट फेस्टिवल (आईबीएएफ) 2020 से विश्व स्तर पर लाइव बॉडी आर्ट और सहयोगी परियोजनाओं का प्रदर्शन कर रहा है। आईबीएएफ समावेशी समुदाय के साथ नवाचार को बढ़ावा दे रहा है। संपूर्ण भारत में कार्यक्रमों के माध्यम से यह कलाकारों और दर्शकों के बीच सांस्कृतिक आदान-प्रदान और संवाद को भी प्रोत्साहित करता है। आईबीएएफ का मुख्य उद्देश्य कलाकारों को पर्यावरणीय और मानवीय समस्याओं से निपटने के लिए अपनी रचनात्मकता का लाभ उठाने के लिए प्रेरित करना है।

हिन्दुस्थान समाचार/कमलेश्वर शरण/रामानुज

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story