नैनीताल जनपद के विद्यालयों में गुरुवार को अवकाश घोषित

WhatsApp Channel Join Now

नैनीताल, 3 जुलाई (हि.स.)। नैनीताल जनपद में गुरुवार 4 जुलाई को अवकाश घोषित कर दिया गया है। इस संबंध में नैनीताल की जिलाधिकारी के हवाले से अपर जिलाधिकारी के हस्ताक्षरों से अवकाश का आदेश जारी किया गया है।

जारी आदेश के अनुसार भारत मौसम विभाग देहरादून के 3 जुलाई 2024 को जारी पूर्वानुमान के अनुसार जनपद नैनीताल में 4 से 6 जुलाई तक जनपद में कहीं-कहीं भारी से अत्यन्त भारी तथा कुछ जगह पर बहुत वर्षा होने के साथ वर्षा के अति तीव्र से अत्यन्त तीव्र दौर (रेड अलर्ट) का अनुमान व्यक्त किया गया है।

साथ ही वर्तमान में जनपद के समस्त पर्वतीय एवं मैदानी क्षेत्रों में कहीं-कहीं मध्यम से भारी वर्षा हो रही है। इसके फलस्वरूप नदियों, नालों व गधेरों में तेज जल प्रवाह आने की आशंका है। इन स्थितियों को देखते हुए छात्र-छात्राओं की सुरक्षा के दृष्टिगत गुरुवार 4 जुलाई को जनपद के कक्षा 1 से 12 तक संचालित समस्त शासकीय व अर्द्धशासकीय शैक्षणिक संस्थाओं व निजी विद्यालयों एवं समस्त आंगनबाड़ी केंद्रों में 1 दिवसीय अवकाश घोषित किया जा रहा है। यह भी कहा है कि आदेश की अवहेलना की दशा में संबंधितों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

हिन्दुस्थान समाचार/डॉ. नवीन जोशी/दधिबल

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story