हरिद्वार में भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त

WhatsApp Channel Join Now


हरिद्वार, 6 जुलाई (हि.स.)। देर रात से हो रही मूसलाधार बारिश के चलते हरिद्वार में लालढांग क्षेत्र के कई गांवों में जलभराव हो गया है। घरों, खेतों व सड़कों पर पानी भर जाने के कारण लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। लालढांग के डालूपुरी, चमरिया, कटेबड, नेपाली बस्ती, नयागांव और मौलापुरी समेत कई गांवों में बारिश का पानी घुस आया है। लिहाजा इन गांवों से सटे खेत भी जलमग्न हो गए हैं, जिससे किसानों की चिंता बढ़ गई है।

ग्रामीणों ने बताया कि देर रात एक बजे से तेज बारिश का सिलसिला शुरू हुआ और आज दोपहर तक बारिश ने थमने का नाम नहीं लिया। बारिश का पानी खेतों में तो भर हो गया है, गांवों में भी घुस आया है। कई गांवों में तो ग्रामीणों को आवाजाही में परेशानी उठानी पड़ रही है। लिहाजा रात से बिजली गुल है। पेयजल के लिए दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि अभी तक जो जलभराव हुआ है वो बारिश के कारण हुआ है, लेकिन लालढांग क्षेत्र से होकर बहने वाली रवसान नदी भी उफान पर है। यदि ऐसे ही तेज बारिश का सिलसिला जारी रहा तो दिक्कतें और ज्यादा बढ़ सकती हैं।

हरिद्वार शहर की बात करें तो यहां भी तेज बारिश के कारण लोगों को खासी परेशानी उठानी पड़ी। जलभराव के कारण लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। शहर के सभी इलाकों में जलभराव की समस्या देखने को मिली। नालों की सफाई नहीं होने के कारण नालों की गंदगी सड़कों पर फैली नजर आई, जिससे पैदल चलने वालों को समस्या का सामना करना पड़ा। जहां नालों की सफाई कर कूड़ा सड़कों पर रखा गया था वह भी बारिश के कारण पुनः वह नालों में चला गया और कुछ सड़कों पर फैल गया।

हिन्दुस्थान समाचार/ रजनीकांत/वीरेन्द्र

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story