नई पहल : कुष्ठ रोगियों का सहारा बना स्वास्थ्य विभाग, बनाए दिव्यांग प्रमाण पत्र

WhatsApp Channel Join Now
नई पहल : कुष्ठ रोगियों का सहारा बना स्वास्थ्य विभाग, बनाए दिव्यांग प्रमाण पत्र


देहरादून, 11 जुलाई (हि.स.)। जिला चिकित्सालय कोरोनेशन में आयोजित दिव्यांग शिविर में स्वास्थ्य विभगा के सहयोग से कुष्ठ रोगियों के दिव्यांग प्रमाण पत्र बनाए गए। केकेएम कुष्ट आश्रम नालापानी रोड, अधोईवाला से चार कुष्ठ रोगियों यथा देवानंद, जयलाल, शमसुद्दीन और सरस्वती देवी को विभागीय वाहन से आश्रम से जिला चिकित्सालया ले जाया गया, जहां सभी रोगियों के दिव्यांग प्रमाण पत्र बनाने की संस्तुति प्रदान की गई।

दरअसल, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. संजय जैन का निर्देश है कि कुष्ठ रोगियों को विभागीय वाहन से दिव्यांग बोर्ड स्थल तक ले जाकर उनके दिव्यांग प्रमाण पत्र बनावाने के लिए समस्त व्यवस्था की जाए, जो कुष्ठ रोगियों के लिए स्वास्थ्य की नई पहल है। ऐसे में कुष्ठ राेगियाें के लिए स्वास्थ्य विभाग सहारा बना हुआ है। अब उन्हें परेशान हाेने की जरूरत नहीं पड़ेगी। स्वास्थ्यकर्मी उन्हें खुद ले जाकर उनका दिव्यांग प्रमाण पत्र बनवाएंगे। कुष्ठ रोगियों के सहयोग के लिए जिला कुष्ठ प्रकोष्ठ से एनएमएस बीपी गौड़, हेल्थ एजुकेटर स्वाराज सिंह, कनिष्ठ सहायक अभिषेक त्रिपाठी आदि उपस्थित थे।

हिन्दुस्थान समाचार / कमलेश्वर शरण / वीरेन्द्र सिंह

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story