शहीद जगदीश वत्स की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया

WhatsApp Channel Join Now

हरिद्वार, 07 जुलाई (हि.स.)। स्वतंत्रता सेनानी उत्तराधिकारी परिवार समिति की ओर से देश भर में चलाए जा रहे हर महीने प्रथम रविवार 10 बजे 10 मिनट अपने पूर्वजों के नाम अभियान के अंतर्गत रविवार को ज्वालापुर स्थित अमर शहीद जगदीश वत्स पार्क में गणमान्य लोगों ने उपस्थित होकर शहीद जगदीश वत्स की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इसके साथ ही प्रत्येक माह की भांति स्वतंत्रता सेनानी, शहीद परिवारों ने ध्वजारोहण के साथ राष्ट्रगान किया।

इस अवसर पर समिति के महासचिव जितेन्द्र रघुवंशी ने कहा कि प्रत्येक स्वतंत्रता सेनानी, शहीद परिवार को अपने पूर्वज स्वतंत्रता संग्राम सेनानी, शहीद तथा अपनी मां के नाम से कर्क संक्रांति 16 जुलाई को पौधा रोपित करके पोषित करने का संकल्प लेना चाहिए। जिस तरह से पर्यावरण प्रदूषित हो रहा है, गगनचुंबी इमारतें खड़ी की जा रही हैं, विकास के नाम पर अंधाधुंध वृक्षों की कटाई हो रही है, उससे वायुमंडल में प्राणवायु आक्सीजन की मात्रा कम होती जा रही है।

उन्होंने 16 जुलाई को अमर शहीद जगदीश वत्स पार्क में ही हरिद्वार के सेनानी परिवारों द्वारा अपने पूर्वजों के नाम से वृक्षारोपण करने की घोषणा की।

हिन्दुस्थान समाचार/ रजनीकांत/वीरेन्द्र

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story