राजेश रस्तोगी ने कांग्रेस पर लगाया परिवारवाद का आरोप, दिया इस्तीफा

हरिद्वार, 02 अप्रैल (हि.स.)। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एडवोकेट राजेश रस्तोगी ने कांग्रेस के सभी पदों से इस्तीफा देते हुए पार्टी पर परिवारवाद के हावी होने का आरोप लगाया है।

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, कुमारी सैलजा प्रभारी उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस, करन माहरा प्रदेश अध्यक्ष उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस, लाल जी भाई देसाई अध्यक्ष राष्ट्रीय कांग्रेस सेवादल, स्वामीनाथ जैसवाल राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिल भारतीय राष्ट्रीय मजदूर महासंघ, राजीव चौधरी जिला अध्यक्ष हरिद्वार ग्रामीण कांग्रेस को भेजे अपने इस्तीफे में राजेश रस्तोगी ने कहाकि कांग्रेस में बढ़ते परिवार वाद के विरुद्ध कांग्रेस प्रदेश महासचिव, प्रदेश अध्यक्ष इंटक, इंचार्ज उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस सेवादल, प्रभारी ऋषिकेश महानगर कांग्रेस, कांग्रेस प्रभारी मंगलौर विधानसभा क्षेत्र सहित सभी पदों से कांग्रेस में तेजी से बढ़ते पूर्व सीएम हरीश रावत के परिवारवाद के खिलाफ अपना अपना रोष जताते हुए इस्तीफा भेजा।

उन्होंने कहा कि यदि उत्तराखंड के कांग्रेस नेताओं पर गुटबाजी और टिकट बेचने की लगाम नहीं लगाई गई तो कांग्रेस विपक्ष में बैठने लायक भी नही रहेगी। राज्य के ईमानदार साफ सुथरी छवि के नेता प्रीतम सिंह को 2017 के चुनाव में मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित कर दिया जाता तो शायद आज भी उत्तराखंड में कांग्रेस की सरकार होत। उन्होंने कहाकि 2022 में लक्सर से विधान सभा क्षेत्र से मेरा टिकट बेशक कांग्रेस पार्टी ने काट दिया हो, लेकिन मैं फिर भी पार्टी के साथ मजबूती से खड़ा रहा।

हरीश रावत ने जिसको चाहा उसको लक्सर से टिकट दे दिया, किंतु लक्सर की कांग्रेस से जुड़े किसी भी कांग्रेसी को टिकट नहीं दिया गया। भगवानपुर विधायक श्रीमती ममता राकेश, पूर्व मंत्री हरक सिंह रावत, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा, कांग्रेस प्रदेश महासचिव डॉ. संजय पालीवाल, कांग्रेस नेता गौरव चौधरी, रुड़की के पूर्व मेयर यशपाल राणा, कांग्रेस नेता सचिन गुप्ता, जिला पंचायत सदस्य संजय सैनी जैसे नेताओं को नजर अंदाज कर हरिद्वार लोकसभा क्षेत्र से हरीश रावत के बेटे को टिकट मिलना कांग्रेस में बढ़ते परिवारवाद का बड़ा उदाहरण है।

हिन्दुस्थान समाचार/ रजनीकांत/रामानुज

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story