पार्षदों ने समस्याओं के समाधान के लिए नगर स्वास्थ्य अधिकारी को सौंपा ज्ञापन



हरिद्वार, 11 जून (हि.स.)। निवर्तमान मेयर प्रतिनिधि व पूर्व सभासद अशोक शर्मा के नेतृत्व में पार्षदों ने अपनी समस्याओं को लेकर नगर स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. तरुण मिश्रा व नगर निगम अधिशासी अभियन्ता आनंद सिंह मिश्रवान को एक ज्ञापन सौंपा।

अशोक शर्मा ने बताया कि बरसात से पूर्व जब तक समस्त नालों की सफाई के साथ-साथ अतिक्रमण नहीं हटता तब तक शहर में जलभराव की समस्या समाप्त नहीं होगी। उसके लिए पूरे शहर की रूपरेखा तैयार की है। कहां-कहां कैसी समस्या आती है और उसे कैसे दूर किया जा सकता है, उससे अधिकारियों को अवगत करवाया। उन्होंने बताया कि जलभराव के कारण आम जनता और व्यापारियों को भारी आर्थिक, मानसिक, शारीरिक नुकसान झेलना पड़ता है। जहां भी नालों की पुलिया के नीचे बिजली की तार, पानी की लाइन आदि है वहां मिट्टी अधिक जमा हो जाती है, जिसे हटाकर सफाई की जाए। उन्होंने बतायाकि कनखल, ज्वालापुर, भीमगोड़ा, खड़खड़ी, मध्य हरिद्वार आदि कई जगह समस्या बनी हुई हैं। अधिकारियों को संवेदनशील स्थानों का निरीक्षण करना चाहिए। निवर्तमान पार्षद उदयवीर सिंह चौहान, जफर अब्बासी ने कहा कि निगम को नालों की पुलिया के नीचे सफाई के लिए मशीनें खरीदनी चाहिए। वार्डों में जगह गड्ढे हो रहे। सड़क पर पैच वर्क की आवश्यकता है। इस अवसर पर निवर्तमान पार्षद मेहरबान खान, तासीन अंसारी, सुनील कुमार, वसीम सलमानी, बृजमोहन बड़थ्वाल, सतेंद्र वशिष्ठ, देवेश गौतम आदि उपस्थित थे।

हिन्दुस्थान समाचार/ रजनीकांत

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story