खतीब अहमद चुने गए राज्य हज कमेटी के नए अध्यक्ष



हरिद्वार, 22 सितंबर (हि.स.)। उत्तराखंड राज्य हज कमेटी अध्यक्ष पद पर सदस्यों ने सर्वसम्मति से खतीब अहमद मलिक को चुन लिया गया है। इस दौरान शादाब शम्स व लक्सर विधायक शहजाद समेत अन्य लोगों ने फूल माला पहना कर उनका स्वागत किया।

हज सीमित अध्यक्ष खतीब अहमद मलिक, वक्फ बोर्ड अध्यक्ष शादाब शम्स और सभी सदस्यों ने दरगाह साबिर पाक में चादर पेश कर देश के अमन-ओ-अमान की दुआ मांगी। इस दौरान हज सीमित अध्यक्ष खतीब अहमद मलिक ने मुख्यमंत्री, संगठन और सदस्यों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि उन पर विश्वास जताकर जो जिम्मेदारी दी गई है, उसे वह ईमानदारी के साथ निभाएंगे। उन्होंने कहा कि उनकी प्राथमिकता में हज यात्रा से संबंधी सुविधाओं को बेहतर करना और पूर्व में जो हज यात्री यात्रा कर वापस आए हैं, उनसे बातचीत कर अनुभव जानना और उसके आधार पर जो कमियां हैं, उनमें सुधार करने का प्रयास किया जाएगा।

उन्होंने हज यात्रा का कोटा बढ़ाने के लिए केंद्रीय मंत्री से वार्ता कर आने वाले आवेदनों में ज्यादा से ज्यादा लोगों को प्राथमिकता दिए जाने का अनुरोध किया जाएगा। वहीं शादाब शम्स ने कहा कि हज कमेटी का मामला काफी दिनों से पेंडिंग चल रहा था। न्यायालय की तरफ से भी चुनाव कराने की बात कही गई थी, पिछले वर्ष अध्यक्ष बनाया जाना था, लेकिन अचानक आज चुनाव कराने पड़े। जिसमें सभी की सहमति से खतीब अहमद मलिक को अध्यक्ष बनाया गया है। उम्मीद है कि एक ईमानदार अध्यक्ष हज कमेटी को मिला है और हज कमेटी के हालात अब पहले से बेहतर होंगे।

हिन्दुस्थान समाचार/ रजनीकांत

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story