बहादुरी के लिए बबली को मिलेगा होमगार्ड्स डिस्क और प्रशंसा प्रमाण पत्र



हरिद्वार, 22 सितंबर (हि.स.)। मोबाइल चोरों को पकड़ने के लिए अपनी जान की परवाह किए बगैर गंगा में छलांग लगाने वाली महिला होमगार्ड बबली रानी को उसकी बहादुरी के लिए कमांडेंट जनरल, होमगार्ड्स द्वारा होमगार्ड्स डिस्क और प्रशंसा प्रमाण पत्र से सम्मानित किये जाने की घोषणा की गयी है।

बबली ने भी अपनी जान की परवाह किये बिना उनके पीछे पुल से नीचे छलांग लगा दी। बबली से अपनी बहादुरी दिखाते हुए एक आरोपी को दबोच लिया और चोरी का मोबाइल भी बरामद कर लिया। इसके बाद पुलिस को बुलाकर आरोपी को उनके हवाले कर दिया था। बबली रानी की इस बहादुरी के लिए कमांडेंट जनरल, होमगार्ड्स द्वारा होमगार्ड्स डिस्क एवं प्रशंसा प्रमाण पत्र से सम्मानित किये जाने की घोषणा की गयी है।

गौरतलब है कि बुधवार की दोपहर वीआईपी घाट के पास हाईवे पर यातायात नियंत्रण कर रही महिला होमगार्ड बबली रानी ने चोरों को पकड़ने के लिए गंगा में उस वक्त छलांग लगा दी थी जब एक मोबाइल चोरी कर भाग 7 चोर भाग रहे थे। होमगार्ड सिपाही बबली रानी ने उन्हें चेतावनी दी, किन्तु वे गंगा में छलांग लगाकर कूद गए।

हिन्दुस्थान समाचार/ रजनीकांत

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story