मतदान का अधिकार प्रत्येक व्यक्ति का मौलिक अधिकार है : चमोला

हरिद्वार, 04 अप्रैल (हि.स.)। गुरुकुल कांगड़ी समविश्वविद्यालय, हरिद्वार में मतदान के प्रति युवाओं को कर्तव्यबोध और प्रेरित करने के लिए मतदान जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में छात्रों को शपथ दिलाकर कर्तव्यबोध के लिए प्रेरित किया गया। विषय विशेषज्ञ और मुख्य वक्ता डॉ. संतोष कुमार चमोला ने कहा कि मतदान का अधिकार प्रत्येक व्यक्ति का मौलिक अधिकार है, जो संविधान द्वारा प्रदान किया गया है।

कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए कुलसचिव प्रो. सुनील कुमार ने कहा कि जनता अपने मतदान संदेश में जनप्रतिनिधियों का चुनाव करके सरकार बनाती है और यही चुनी हुई सरकार लोक कल्याण की योजनाएं बनाकर देश की प्रगति सुनिश्चित करती है। प्रो. विवेक कुमार ने कहा कि लोकतांत्रिक व्यवस्था से हम यह तय कर सकते हैं कि देश में सरकार किस तरह की हो और जो जनकल्याण और नागरिकों के हिताें का संरक्षण कर सके।

कार्यक्रम में प्रो. देवेन्द्र सिंह मलिक, डॉ. राधवेन्द्र चौहान, डॉ. विपिन शर्मा, डॉ. शिवकुमार चौहान, डॉ. महेन्द्र सिंह असवाल, डॉ. राजकुमार भाटिया, प्रो. नरेश चौधरी, डॉ. अजय मलिक, डॉ. प्रणवीर सिंह, डॉ. गगन माटा, नागेन्द्र सिंह राणा, नरेश त्यागी आदि उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/ रजनीकांत/रामानुज

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story