मिनी बैंक संचालक पर खाते से लाखों रुपये निकलने का आरोप, कार्रवाई की मांग

हरिद्वार, 04 अप्रैल (हि.स.)। लक्सर के महाराजपुर कलां में स्थित एसबीआई की ग्राहक सेवा केंद्र के संचालक पर कुछ लोगों ने खाते से लाखों रुपये का निकलने का आरोप लगाया है। पीड़ितों ने एसबीआई रायसी के ब्रांच मैनेजर और पुलिस को लिखित शिकायत देकर मिनी बैंक संचालक के खिलाफ कार्रवाई कर उनके पैसे वापस दिलाने की मांग की है।

लक्सर के महाराजपुर कलां में गांव के ही निवासी सुखबीर सिंह एसबीआई बैंक राशि से संबंधित एसबीआई ग्राहक सेवा केंद्र चलता है, जिसमें सुखबीर ने कई क्षेत्रवासियों के अकाउंट खोले हुए हैं। जिसमें नंदपुर निवासी एक महिला शकुंतला पत्नी लेटर सिंह ने कुछ दिन पहले 1 लाख 460 रुपये जमा किए थे। बैंक संचालक सुखबीर सिंह ने महिला को पैसे जमा करने की कोई रसीद नहीं दी थी। उसने कई बार उसे रसीद मांगी, लेकिन वह टालता गया। जब महिला ने रायसी ब्रांच में जाकर अपने खाते की जानकारी ली तो उसके खाते में कुल 324 रुपये ही निकले और 100136 गायब मिले।

दूसरी ओर एक अन्य उपभोक्ता सतीश ने बताया कि उसने भी 40000 हजार रुपये जमा किये थे जो उसके खाते में नहीं है। जब इस बारे में उपभोक्ताओं ने शाखा संचालक सुखबीर से पूछा तो उसने गोलमोल जवाब दे कर टाल दिया कि पैसे आ जाऐंगे, कनेक्टिविटी के कारण नहीं दिखाई दे रहे हैं। दोनों पीड़ितों ने एसबीआई बैंक मैनेजर रायसी व कोतवाली लक्सर पुलिस को एक लिखित शिकायत देकर आरोपित मिनी बैंक संचालक सुखबीर के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है और पैसे दिलाने की पुलिस से गुहार लगाई है। पीड़ितों की शिकायत पर बैंक ने और पुलिस ने आरोपी के खिलाफ जांच शुरू कर दी है।

हिन्दुस्थान समाचार/ रजनीकांत/रामानुज

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story