फर्जी जमीन की खरीद फरोख्त कर ठगी करने वाला नटरवाल चढ़ा पुलिस के हत्थे



हरिद्वार, 16 मई (हि.स.)। खानपुर पुलिस ने फर्जी जमीन की खरीद-फरोख्त कर रुपये हड़पने वाले गिरोह के एक नटवरलाल को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपित के पास से रुपये, डायरी आदि कई समान बरामद किया है।

थाना खानपुर के ग्राम अब्दुल रहीमपुर निवासी वसीम अहमद पुत्र निसार अहमद ने सेठ जी उर्फ रोमी चौहान, मुर्तजा कय्यूम, शाबीर अली पर धोखाधड़ी कर जमीन की खरीद फरोख्त करने के नाम पर 15 लाख रुपये हड़पने के सम्बन्ध में 13 मई को तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराया था।

पुलिस ने मामले की गम्भीरता को देखते हुए जांच शुरू की। जांच में सामने आया की मुर्तजा निवासी ग्राम जटबहादुरपुर, कय्यूम पुत्र शाबीर अली, शाबीर अली निवासी मुकरपुर, सेठ जी उर्फ रोमी चौहान निवासी सोनालीपुरम रुड़की हरिद्वार के रहने वाले गैंग बनाकर अपराध करते है, जो भोले भाले लोगों को जमीन खरीद फरोख कर निवेश करने व लाभ दिलाने के लुभावने दिखाते हैं।

जांच में पाया गया की उक्त सभी आरोपित स्वंय जमीन खरीद फरोख में पार्टनरशिप करते हैं तथा जमीन का सौदा करते हैं तथा मोटी रकम लेकर सहयोगी से पैसे लेकर धोखाधड़ी करते हैं और धमकाकर लोगों के पैसे वापस नहीं देते है।

इसी के चलते पुलिस ने रोमी चौहान पुत्र एन्थोनी चौहान निवासी सोनालीपुरम म.न. 411 आईआईटीइ रुडकी हरिद्वार को गिररूतार किया। पूछताछ में आरोपित ने स्वीकार किया की वह फर्जी ग्राहक बनकर लोगों के साथ गैग बनाकर षडयन्त्र करते हुए ठगी की। पुलिस ने आरोपित के पास से चिल्ड्रन नोट 10 गड्डियां, नोट पैड डायरी, 2000 रुपये, बिल बाउचर, व सोने के आभूषण बरामद किए हैं।

पुलिस गैंग के अन्य सदस्यों के बारे में जानकारी जुटा रही है। पुलिस ने आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर न्यायालय के समक्ष पेश किया।

हिन्दुस्थान समाचार/ रजनीकांत/रामानुज

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story