शराब की तस्करी करने छह आरोपित गिरफ्तार

हरिद्वार, 04 अप्रैल (हि.स.)। पथरी थाना अंतर्गत फेरूपुर चौकी पुलिस ने चौकी इंचार्ज नवीन चौहान के नेतृत्व में अलग-अलग जगहों पर छापेमारी कर 100 लीटर कच्ची शराब के साथ दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है।

फेरूपुर चौकी पुलिस को मुखबिर से फेरूपुर और टिकोला गांव में शराब की तस्करी करने की सूचना मिली। सूचना पर कार्यवाई करते हुए चौकी प्रभारी ने टिकोला गांव से देशराज पुत्र तेजपाल और फेरूपुर से शुभम पुत्र मांगे राम को उनके घर से गिरफ्तार किया। जिनके पास से पुलिस ने 50-50 लीटर अवैध कच्ची शराब बरामद की है। पुलिस ने गिरफ्तार दोनों आरोपितों के विरुद्ध आबकारी अधिनियम में कार्यवाई करते हुए धारा 60 के अन्तर्गत मुकदमा दर्ज किया है।

दूसरी ओर लक्सर पुलिस ने छापेमारी कर अलग-अलग जगह से चार व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है। जिनके पास से पुलिस ने दो सौ लीटर अवैध कच्ची शराब बरामद की है। साथ ही पुलिस ने शराब बनाने के उपकरण भट्टी इत्यादि सामान बरामद किया है।

लक्सर के सुल्तानपुर चौकी प्रभारी उपनिरीक्षक लोकपाल परमार ने शराब के तस्कर मोनू कुमार पुत्र बाबू राम निवासी अकोड़ा को बाणगंगा पंचेवली के पास से भट्टी लगा कर अवैध कच्ची शराब बनाते हुए गिरफ्तार किया। पुलिस ने आरोपित के पास से भारी मात्रा में 170 लीटर कच्ची शराब और 900 लीटर लाहन भट्टी उपकरण आदि बरामद किया। साथ ही लाहन को मौके पर ही नष्ट कर दिया गया ।

वहीं दूसरी ओर भिक्कमपुर पुलिस ने चौकी प्रभारी नरेन्द्र सिंह के नेतृत्व में फतवा गांव में छापेमारी कर तीन आरोपित कल्लू पुत्र रणवीर सिह, रामकिशोर पुत्र रतिराम और पंकज पुत्र रामगोपाल निवासीगण ग्राम फतवा को गिरफ्तार किया। जिनके पास से दस दस लीटर अवैध कच्ची शराब बरामद की है।

हिन्दुस्थान समाचार/ रजनीकांत/सत्यवान/रामानुज

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story