फर्जी खादिमों पर होगी कार्रवाई, कर्मियों के लिए आई कार्ड हुआ जरूरी

फर्जी खादिमों पर होगी कार्रवाई, कर्मियों के लिए आई कार्ड हुआ जरूरी


हरिद्वार, 21 सितंबर (हि.स.)। पिरान कलियर दरगाह में फर्जी खादिमों की जायरीनों से अवैध उगाही के मामले पर एसडीएम ने सख्त कदम उठाया है। रुड़की एसडीएम विजयनाथ शुक्ला ने दरगाह प्रबंधक को चिन्हित कर फर्जी खादिमों के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिये हैं। साथ ही उन्होंने दरगाह ड्यूटी पर तैनात कर्मचारियों के लिए आई कार्ड जरूरी होने के बात भी कही है।

रुड़की एसडीएम विजयनाथ शुक्ला ने उर्स मेले की व्यवस्थाओं को लेकर दरगाह कार्यालय में अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ बैठक की। उन्होंने यहां चल रहे निर्माण कार्यों का निरीक्षण भी किया। साथ ही सभी कार्यों को समय रहते पूरा करने के निर्देश दिए। कुछ स्थानों से अतिक्रमण भी हटवाया। वहीं, दरगाह में फर्जी खादिम बनकर जायरीनों से अवैध उगाही करने वालों की शिकायत पर दरगाह प्रबंधक शफीक अहमद को कार्रवाई करने के निर्देश भी एसडीएम ने दिये।

दरगाह प्रबंधक शफीक अहमद ने बताया कि दरगाह का खादिम बताकर जायरीनों से अवैध उगाही करने वालों के खिलाफ एसडीएम रुड़की ने पुलिस से शिकायत कर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। साथ ही सभी दरगाह कर्मचारियों को अपना आईडी कार्ड लेकर ड्यूटी करने को भी कहा गया है। बिना आईडी कार्ड वालों के खिलाफ पुलिस से शिकायत कर कार्रवाई की जाएगी। दरगाह कर्मियों को भी जरूरी दिशा-निर्देश जारी कर दिए गए हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/ रजनीकांत

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story