राज्यपाल ने गृह मंत्री और राजमार्ग मंत्री से की शिष्टाचार भेंट

WhatsApp Channel Join Now
राज्यपाल ने गृह मंत्री और राजमार्ग मंत्री से की शिष्टाचार भेंट


राज्यपाल ने गृह मंत्री और राजमार्ग मंत्री से की शिष्टाचार भेंट


देहरादून, 11 जुलाई (हि.स.)। राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (से.नि.) ने गुरुवार को नई दिल्ली में केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह और केन्द्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी से शिष्टाचार भेंट कर दोनों को दूसरे कार्यकाल के लिए बधाई और शुभकामनाएं दीं।

इस दौरान राज्यपाल ने गृहमंत्री से वाइब्रेंट विलेज योजना की प्रगति, प्रदेश में महिला स्वयं सहायता समूह की ओर से किए जा रहे उत्कृष्ट कार्यों और होम स्टे के विस्तार के संबंध में चर्चा की।

इस अवसर पर राज्यपाल और गृहमंत्री के बीच उत्तराखंड पुलिस के आधुनिकीकरण और साइबर चुनौतियों की तैयारियों सहित नरेंद्र नगर स्थित पुलिस ट्रेनिंग अकादमी के आधुनिकीकरण आदि विषयों के संबंध में विस्तृत और सार्थक चर्चा हुई,और प्रदेश में मानसून और आपदा प्रबंधन की तैयारी के संबंध में भी वार्ता हुई।

राज्यपाल ने केन्द्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री से प्रदेश की रोड कनेक्टिविटी से संबंधित विषयों पर विस्तृत चर्चा की। इस दौरान दोनों के बीच उत्तराखंड की विषम भौगोलिक परिस्थितियों को देखते हुए बाईपास मोटर मार्गों के निर्माण, प्रमुख शहरों में पार्किंग सुविधा विकसित किए जाने, रोपवे निर्माण सहित ऑली के लिए अवसंरचनात्मक सुविधाओं को बढ़ाने, सड़क मार्ग के विकास आदि विषयों पर बहुत सकारात्मक विचार-विमर्श हुआ। इस दौरान राज्यपाल ने उत्तराखण्ड में उच्च गुणवत्तायुक्त सड़कों के निर्माण और विभिन्न अवसंरचनात्मक कार्यों के लिए सड़क परिवहन मंत्री का धन्यवाद ज्ञापित किया।

हिन्दुस्थान समाचार

हिन्दुस्थान समाचार / राजेश कुमार / प्रभात मिश्रा

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story