पहाड़ का लाल गणेश गोदियाल के नारों से कार्यकर्ताओं ने भरी हुंकार, गढ़वाली में दिया भाषण

पहाड़ का लाल गणेश गोदियाल के नारों से कार्यकर्ताओं ने भरी हुंकार, गढ़वाली में दिया भाषण
पहाड़ का लाल गणेश गोदियाल के नारों से कार्यकर्ताओं ने भरी हुंकार, गढ़वाली में दिया भाषण


पहाड़ का लाल गणेश गोदियाल के नारों से कार्यकर्ताओं ने भरी हुंकार, गढ़वाली में दिया भाषण


-कांग्रेस उम्मीदवार ने किया विभिन्न जगहों पर जनसभाओं को संबोधित

रुद्रप्रयाग, 01 अप्रैल (हि.स.)। कांग्रेस से गढ़वाल लोकसभा उम्मीदवार गणेश गोदियाल की जनसभा में भारी संख्या में आये कार्यकर्ताओं ने अगस्त्यमुनि से विजयनगर तक जनरैली निकाली। दूरस्थ क्षेत्रों के विभिन्न गावों से आये समर्थकों ने काग्रेस पार्टी जिन्दाबाद, पहाड़ का लाल गणेश गोदियाल के नारों के साथ हुंकार भरी।

जनसभा को गढ़वाली में संबोधित करते हुए गणेश गोदियाल केन्द्र सरकार पर जमकर बरसे, कहा कि प्रधानमंत्री झूठ बोलकर जनता से वोट ले रहे हैं। हर बार चुनाव से पहले नये-नये वादे करते हैं, लेकिन 10 वर्षों में जनता से किया एक भी वादा पूरा नहीं कर पाये हैं। मोदी सरकार को कोसते हुए कहा कि अच्छे दिन, दो लाख नौकरी जैसे वादे हवा-हवाई हो गए हैं और ये जनता के साथ आंख मिचौली खेल रहे हैं। उन्होंने भाजपाई वोटरों के लिए कहा कि घुण्डा घुण्डा तक फूक्यां पर सणयाण नी आयी।

गोदियाल ने कहा कि सरकार लगातार युवाओं की नौकरीयों पर डाका डाल रही है। पहाड़ के युवाओं के फौज की नौकरी के अरमानों पर पानी फेरते हुए इस सरकार ने अग्निवीर योजना लाकर युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया है और अब केदारनाथ व बद्रीनाथ मार्ग पर स्थानीय जनता के व्यवसाय को उजाड़ कर बडे़-बडे प्रोजेक्ट के बहाने बाहरी लोगों को बसाने का कुकृत्य किया जा रहा है। इनके राज में अंकिता भंडारी हत्याकांड होता है और सरकार मौन रहती है। जिसके बाद से पहाडी माता-बहने अपने बच्चों को पढ़ाने और नौकरी के लिए शहरों में भेजने से डर रही हैं। महंगाई अपने चरम पर है और मोदी और अमित शाह के भक्त उनके जयकारे लगा रहे हैं। भाजपा के प्रत्याशी पलायन की बात करते हैं और उनकी पत्नी दिल्ली में रहकर उत्तराखण्ड सरकार से वेतन ले रही है। जो अपने घर का पलायन नहीं रोक पाये वो प्रदेश का क्या भला कर पायेंगे।

भाजपाइयों पर चुटकी लेते हुए कहा कि गढवाली में कहा गया है कि य सरकार तुमरा क्वीनों पर भ्यल्ली चिपकोणी और तुम चाटणें कोशिश छन कना। जनसभा को सम्बोधित करते हुये पूर्व विधायक मनोज रावत और जिलाध्यक्ष कुंवर संजवाण ने जनता से कांग्रेस के पक्ष में भारी मतदान कर सरकार को चेताने का आहवान किया। ब्लाॅक अध्यक्ष हरीश गुसांई के संचालन में आयोजित इस सभा में एक दर्जन से अधिक सेवानिवृत कर्मचारियों, पूर्व एवं वर्तमान जनप्रतिनिधियों ने कांग्रेस की सदस्यता ली।

गढ़वाल संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी गणेश गोदियाल ने केदारघाटी के विभिन्न स्थानों पर रोड शो व जनसभाएं कर जनता का आशीर्वाद मांगा। इस दौरान उन्होंने सिद्धपीठ कालीमठ में पूजा-अर्चना कर मनौती मांगी और विश्व समृद्धि की कामना की। ऊखीमठ आगमन पर उन्होंने अमर शहीद अशोक कैशिव के शहीद स्मारक पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। कांग्रेस प्रत्याशी गणेश गोदियाल के केदारघाटी आगमन पर कार्यकर्ताओं ने ढोल नगाड़ो से भव्य स्वागत किया।

हिन्दुस्थान समाचार/रोहित

/रामानुज

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story