इंडी गठबंधन ने लोकसभा चुनाव में दुष्प्रचार का सहारा लिया : दिनेश शर्मा

इंडी गठबंधन ने लोकसभा चुनाव में दुष्प्रचार का सहारा लिया : दिनेश शर्मा
इंडी गठबंधन ने लोकसभा चुनाव में दुष्प्रचार का सहारा लिया : दिनेश शर्मा


देहरादून, 11 जून (हि.स.)। उत्तर प्रदेश के पूर्व उप-मुख्यमंत्री और राज्यसभा सांसद दिनेश शर्मा ने मंगलवार को देहरादून में कहा कि प्रधानमंत्री के पद पर लगातार तीसरी बार नरेन्द्र मोदी ने शपथ लेकर इतिहास बनाया है जबकि इंडी गठबंधन लोकसभा चुनाव में दुष्प्रचार का सहारा लिया लेकिन जनता सब समझ चुकी है।

राज्यसभा सांसद डॉ. दिनेश शर्मा कृषि मंत्री गणेश जोशी के आवास पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कहा कि इंडी गठबंधन पर निशाना साधते हुए कहा कि भले ही विपक्ष संविधान बदलने का आरोप भाजपा पर लगा रहा था लेकिन असल में विपक्ष ने ही संविधान के साथ छेड़छाड़ की है। विशेष वर्ग को 4% आरक्षण देकर संविधान के नियमों का उल्लंघन किया है।

उन्होंने राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि इंडी गठबंधन ने चुनाव को प्रभावित करने के लिए महिलाओं के खातों में एक लाख रुपये खटाखट देने जैसे झूठ फैलाए थे। देश में लगातार तीसरी बार एनडीए की सरकार बनी है और इस बार के चुनाव में पार्टी ने दक्षिण भारत और पूर्वोत्तर में बेहतर का प्रदर्शन किया है जिससे हम कह सकते हैं कि चुनाव हमारे लिए बड़ी अचीवमेंट रहा है। उन्होंने कहा कि भले ही हिंदी भाषी बेल्ट में भारतीय जनता पार्टी को जी प्रदर्शन की उम्मीद थी वह नहीं हो पाया है फिर भी पार्टी इसकी समीक्षा करेगी।

अयोध्या विस जीती भाजपा-

दिनेश शर्मा का कहना है कि फैजाबाद लोकसभा सीट में अयोध्या विधानसभा भी आती है जहां भारतीय जनता पार्टी को जीत मिली है। लेकिन कुछ विधानसभा सीटों पर भाजपा को हार का सामना करना पड़ा है जहां 2022 विधानसभा चुनावों में भी पार्टी को कम वोट मिले थे। उन्होंने कहा कि फैजाबाद लोकसभा सीट पर सरकार में बहुत से विकास कार्य किए हैं। फिर भी जिन कारणों से पार्टी को हार मिली है उसकी समीक्षा की जाएगी।

हिन्दुस्थान समाचार/राजेश/प्रभात

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story