देहरादून में फिर धधका पटाखा गोदाम, गोदाम मालिक पर मुकदमा

देहरादून में फिर धधका पटाखा गोदाम, गोदाम मालिक पर मुकदमा
देहरादून में फिर धधका पटाखा गोदाम, गोदाम मालिक पर मुकदमा


- शार्टसर्किट से पटाखा गोदाम में लगी आग, आठ दिन के अंदर यह दूसरी घटना

- विस्फोटक पदार्थों के रख-रखाव में लापरवाही पर पुलिस ने की कार्रवाई

देहरादून, 14 मई (हि.स.)। देहरादून में पटाखा गोदाम में आग लगने की एक और घटना सामने आई है। क्लेमेंट टाउन थाना अंतर्गत ट्रांसपोर्ट नगर क्षेत्र में मंगलवार को पटाखा गोदाम में आग लग गई। हालांकि पुलिस व फायर ब्रिगेड टीम ने आग पर काबू पा लिया। इससे पहले देहरादून के आईएसबीटी में पटाखा गोदाम में भीषण आग लगी थी। आठ दिन के अंदर यह दूसरी घटना है। विस्फोटक पदार्थों के रख-रखाव में लापरवाही बरतने पर गोदाम मालिक पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है।

ट्रांसपोर्ट नगर स्थित आनंद पटाखा गोदाम में आग लगने की सूचना मिलने पर फायर स्टेशन देहरादून से दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची और तत्काल राहत एवं बचाव कार्य प्रारंभ किया। पटाखा गोदाम के भू-तल पर गैलरी में रखे पुराने सामान में आग लगी थी। पुलिस व फायर कर्मियों की सूझबूझ से कोई जनहानि नहीं हुई। प्रथम दृष्टया आग लगने का कारण शॉर्टसर्किट होना प्रकाश में आया है।

विस्फोटक पदार्थों के रख-रखाव के संबंध में लगातार लापरवाही बरतने पर भविष्य में गंभीर घटना घटित होने की संभावना के दृष्टिगत एसएसपी देहरादून अजय सिंह ने पटाखा गोदाम मालिक के विरुद्ध वैधानिक कार्यवाही के निर्देश दिए। इस पर थानाध्यक्ष क्लेमेंट टाउन ने पटाखा गोदाम के मालिक पवन आनंद के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया है। आग लगने के विस्तृत कारणों की जांच की जा रही है।

हिन्दुस्थान समाचार/कमलेश्वर शरण/रामानुज

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story