स्वस्थ लोकतन्त्र के लिए सभी की सहभागिता आवश्यक : मुख्य विकास अधिकारी

हल्द्वानी, 13 फ़रवरी (हि.स.)। मुख्य विकास अधिकारी ने जनपद की समस्त जनता से अपील की है कि स्वस्थ लोकतन्त्र के लिए सभी की सहभागिता आवश्यक है। उन्होंने कहा कि जिन लोगों की 18 वर्ष आयु पूर्ण हो चुकी है वो अपना नाम वोटर लिस्ट में अवश्य पंजीकरण करायें।

मुख्य विकास अधिकारी अशोक कुमार पाण्डे ने कहा कि आगामी लोक सभा चुनाव में अधिक से अधिक मतदान कर स्वस्थ लोकतन्त्र में अपनी सहभागिता सुनिश्चित कर सकते है। उन्होंने कहा कि अधिक जानकारी के लिए टोल फ्री नम्बर 1950 पर भी सम्पर्क कर सकते हैं।

विश्व रेडियो दिवस के अवसर विकासखंड रामगढ़ में स्वीप की टीम द्वारा कुमाऊं वाणी सूपी में मतदान जागरूकता अभियान के तहत विभिन्न विद्यालयों के बच्चों एवं आमजनता को जागरूक किया। कार्यक्रम में बच्चों के द्वारा स्वरचित गीत, भाषण, स्लोगन और समूह गीत के माध्यम से अपने विचार जनता तक पहुंच गए। कार्यक्रम के माध्यम से अधिक से अधिक लोगों को मतदान हेतु प्रेरित किया गया साथ ही जिन लोगों की आयु 18 वर्ष पूर्ण हो चुकी है उन्हें वोटर लिस्ट में नामांकन करने हेतु बताया गया। टीम द्वारा मतदान की महत्ता पर लोगां को बताया तथा लोकतन्त्र में सहभागिता के बारे में विस्तृत चर्चा की गई।

इस अवसर पर खंड शिक्षा अधिकारी रामगढ़ गीतिका जोशी, ब्लॉक कोऑर्डिनेटर रश्मि पांडे, मीनाक्षी कीर्ति के साथ ही कुमाऊ वाणी से मोहन सिंह कार्की ,नारायण सिंह , जितेंद्र सिंह रैकवार, कविता बिष्ट और प्रवीण शर्मा आदि उपस्थित थे।

हिन्दुस्थान समाचार/अनुपम गुप्ता/रामानुज

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story