बीएचईएल में मनाए जा रहे पर्यावरण जागरूकता माह का समापन

WhatsApp Channel Join Now

हरिद्वार, 4 जुलाई (हि.स.)। विश्व पर्यावरण दिवस के उपलक्ष्य में बीएचईएल में मनाए जा रहे पर्यावरण जागरूकता माह (05 जून से 04 जुलाई) का गुरुवार को समापन हो गया। स्वर्ण जयंती सभागार में भव्य समापन समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि बीएचईएल हरिद्वार के कार्यपालक निदेशक टीएस मुरली ने दीप प्रज्वलन कर समारोह का शुभारम्भ किया।

समारोह को सम्बोधित करते हुए टीएस मुरली ने कहा कि हमें पृथ्वी के पारिस्थितिकी तंत्र को हो रहे नुकसान के प्रति और अधिक सचेत होने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि प्रकृति ने हमें बहुत कुछ दिया है और अब यह हमारा दायित्व है कि हम अपने पर्यावरण को सुरक्षित रखने के लिए मिलकर प्रयास करें।

इससे पहले महाप्रबंधक (पीसीआरआई) अमित श्रीवास्तव ने सभी अतिथियों का स्वागत करते हुए, पर्यावरण जागरूकता माह के दौरान आयोजित विभिन्न गतिविधियों पर प्रकाश डाला।

समारोह में पर्यावरण माह के दौरान आयोजित की गई प्रतियोगिताओं के विजेताओं को पुरस्कृत किया गया। कार्यक्रम में एफबीएम एवं डब्ल्यूटी विभाग की टीम द्वारा, पर्यावरण बचाओ विषय पर एक नाटिका प्रस्तुत की गई। समारोह में पर्यावरण संरक्षण से सम्बंधितएक प्रदर्शनी का भी आयोजन किया गया।

उल्लेखनीय है कि पर्यावरण माह के दौरान बीएचईएल हरिद्वार द्वारा प्रतियोगिताओं के अतिरिक्त, अन्य विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया गया।

हिन्दुस्थान समाचार/ रजनीकांत/वीरेन्द्र

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story